Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro : ब्लू व येलो लाइन पर 15 और शेष लाइनों पर 20 मिनट बाद उपलब्ध रहेगी मेट्रो, पढ़ें नई गाइडलाइन

अभी मेट्रो में 100 प्रतिशत सीटों पर बैठकर यात्रा करने की अनुमति है, लेकिन मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। एक कोच में सिर्फ 50 लोग ही यात्रा कर सकेंगे।

Delhi Metro : ब्लू व येलो लाइन पर 15 और शेष लाइनों पर 20 मिनट बाद उपलब्ध रहेगी मेट्रो, पढ़ें नई गाइडलाइन
X

दिल्ली मेट्रो।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) द्वारा मेट्रो स्टेशनों ( metro stations ) पर भारी भीड़ को देखते हुए 100 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो ( delhi metro ) चलाने की अनुमति दी गई है। नए नियम के मुताबिक अब मेट्रो में सभी सीटों पर लोग बैठ कर यात्रा कर सकेंगे, लेकिन खड़े होकर यात्रा की अनुमति नहीं है। इसके अलावा सोमवार से शुक्रवार के दौरान मेट्रो वर्तमान में निर्धारित समय के अनुसार चलेगी।

अभी मेट्रो में 100 प्रतिशत सीटों पर बैठकर यात्रा करने की अनुमति है, लेकिन मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। एक कोच में सिर्फ 50 लोग ही यात्रा कर सकेंगे। पिछले सप्ताहांत कर्फ्यू की तरह इस बार भी यात्रियों को मेट्रो के लिए शनिवार की तरह रविवार को भी इंतजार करना होगा। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( Delhi Disaster Management Authority ) के दिशानिर्देशों के तहत येलो लाइन ( हुडा सिटी सेेंटर से समयपुर बादली ) और ब्लू लाइन ( द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा सिटी/वैशाली ) पर मेट्रो 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी। दूसरी सभी लाइनों पर सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान ट्रेनें 20 मिनट की आवृति पर उपलब्ध रहेंगी।

फिलहाल मेट्रो ट्रेनों में 100 फीसदी क्षमता के साथ बैठने की अनुमति है, लेकिन सफर में खड़े रहने पर पाबंदी है। इसलिए, ट्रेनों और स्टेशनों में प्रवेश अत्यधिक प्रतिबंधित रहेगा। प्रत्येक कोच में केवल 50 यात्रियों की अनुमति है। डीएमआरसी की तरफ से सलाह दी अति आवश्यक होने पर ही यात्रा करें। मेट्रो में सफर करने के लिए अतिरिक्त समय भी रखें ताकि एहतियात का पालन किया जा सके। हो सकता की मेट्रो के लिए कुछ देर इंतजार करना पड़े। भीड़ होने पर बदलाव किए जा सकते हैं।

Next Story