Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संदिग्ध परिस्थितियाें में कोरोना संक्रमित नवविवाहित की मौत, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद विसरा जांच के लिए मधुबन भेजा है और पति समेत छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

संदिग्ध परिस्थितियाें में कोरोना संक्रमित नवविवाहित की मौत, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप
X
नवविवाहिता की मौत

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत

गांव मोहाना में संदिग्ध परिस्थितियाें में नवविवाहित को महिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल खानपुर में भर्ती करवाया गया। जहां उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया। महिला कोविड-19 संक्रमित मिली है। बिसरा लेकर मुधबन जांच के लिए भेजा गया है। मृतका की मां ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बहादुरगढ़ के झज्जर रोड की रहने वाली बबीता ने मोहाना थाना पुलिस को बताया कि उसने 31 जनवरी को अपनी बेटी विशु की शादी गांव जुआं निवासी साहिल के साथ गांव गढ़ी सांपला में की थी। उसकी बेटी ने साहिल से पहले आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया था। शादी में दहेज देने के बाद भी उसकी ससुराल पक्ष के लोग उसे प्रताड़ित करते थे। बेटी का पति, सास-ससुर, देवर, मामा ससुर व परिवार के अन्य लोग उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त करने लगे। उसकी बेटी को कार व आभूषण लेकर आने के लिए तंग किया जाने लगा। उसके मामा ससुर ने बेटी पर दबाव बनाया कि वह अपने मां को कहकर गांव गढ़ी सांपला की पुश्तैनी जमीन उसके व उसके भांजे साहिल के नाम पर करवा दे।

उसकी बेटी उसके पास आई तो उसने यह बताया था। बाद में 10 मार्च को बबीता का भाई व पिता विशु की ससुराल उन्हें समझाने गए तो उनके सामने भी दहेज की मांग की गई। जब उन्होंने पुलिस को शिकायत देने को कहा तो वह विशु को ठीक रखने का आश्वासन देने लगे। उसके बावजूद उसकी बेटी से मारपीट की जाती थी और खाना तक नहीं दिया जाता था। महिला ने बताया कि 20 अप्रैल की रात को उसकी बेटी ने फोन कर बताया था कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे बुरी तरह पीटा है। 21 अप्रैल को विशु की सास ने फोन किया कि विशु के पेट में दर्द है और बीपी कम है और वह उसे लेकर अस्पताल जा रहे हैं। बाद में फोन किया कि विशु की मौत हो गई है। पुलिस ने महिला के बयान पर पति समेत छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद विसरा जांच को मधुबन भेजा हैं।

कोविड-19 संक्रमित मिली महिला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खानपुर में विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर जब कोरोना की जांच कराई तो वह कोरोना संक्रमित भी मिली है। जिस पर कोरोना टेस्ट के बाद पोस्टमार्टम कराकर विसरा भेजा गया हैं। विसरा रिपोर्ट में मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।


Next Story