Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, 7 पुलिस कर्मी घायल

पुलिस ने हवाई फायरिंग कर हमलावरों को खदेड़ा। घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सात नामजद समेत 32 हमलावरों पर थाना प्रभारी और फैक्टरी मालिक के बयान पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, 7 पुलिस कर्मी घायल
X

हरिभूमि न्यूज : सोनीपत

कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में एक मजदूर संगठन के सदस्यों ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस टीम पर लाठी-डंडे बरसाने के साथ ही ईंट-पत्थर से भी हमला करने का आरोप है। हमले में थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिनमें चार को ज्यादा चोट लगी हैं। पुलिस ने हवाई फायरिंग कर हमलावरों को खदेड़ा। घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सात नामजद समेत 32 हमलावरों पर थाना प्रभारी और फैक्टरी मालिक के बयान पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं। मामले में आरोपित युवती को गिरफ्तार कर लिया गया है। मजदूर संगठन ने पुलिस व फैक्टरी के बाउंसरों पर फायरिंग का आरोप लगाया है।

कुंडली औद्योगिक एसोसिएशन के वरिष्ठ उप प्रधान सुभाष गुप्ता ने मंगलवार दोपहर को कुंडली थाना प्रभारी को सूचना दी थी कि मजदूर संगठन के नाम पर 60-70 युवा औद्योगिक क्षेत्र में हंगामा कर रहे है। वह आंदोलन की आड़ में हंगामा कर रहे हैं। वह फैक्टरी संख्या 349 सरन इलेक्ट्रिकल प्राइवेट लिमिटेड के गेट को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने उद्योग संगठन की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया है। सूचना पर एसएचओ रवि कुमार ने पुलिस जिप्सी को मौके पर भेजा। उसके बाद वह भी मौके पर पहुंच गए। आरोप है कि पुलिस के पहुंचते ही संगठन के लोगों ने हमला कर दिया। विरोध करने पर पुलिस टीम को घेरकर डंडे और पत्थर बरसाए। इस दौरान पुलिस को जान बचाने के लिए हवाई फायर करना पड़ा। हमले में एसएचओ रवि कुमार, हवलदार अशोक, राकेश, सुरेंद्र, सिपाही प्रदीप, रीटा, सिकंदर एसपीओ घायल हो गए। इनमें से राकेश, प्रदीप, अशोक और रीटा को ज्यादा चोट आई हैं। एसएचओ को भी पेट व अन्य स्थानों पर चोट लगी है। पुलिस ने बचाव में हवाई फायरिंग कर हमलावरों को खदेड़ा। जिसके बाद घायल पुलिस कर्मियों को सामान्य अस्पताल में उपचार दिलवाया गया। मामले में पुलिस ने फैक्टरी मालिक हरेंद्र सिंह के बयान पर उगाही करने, धमकी देने और फैक्टरी पर धावा बोलने का मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं एसएचओ रवि कुमार के बयान पर सरकारी कार्य में बाधा डालने व जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले में आरोपित युवती नवदीप कौर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। वहीं संगठन के सदस्यों ने पुलिस पर फायरिंग करने व फैक्टरी के बाउंसरों पर मारपीट का आरोप लगाया है।

औद्योगिक एसोसिएशन के पदाधिकारी की शिकायत पर पुलिस फैक्टरी में गई थी। वहां पर पुलिस पर हमला कर दिया गया। मामले में दो मुकदमें दर्ज किए हैं। आरोप है कि आरोपित कई सप्ताह से उद्योगों से उगाही कर रहे थे। पहले भी उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज है। सीसीटीवी व वीडियो के आधार पर हमलावरों का पता लगाया जा रहा है। सभी को गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस घायल पुलिसकर्मियों को उपचार दिला रही है। - जश्नदीप सिंह रंधावा, पुलिस अधीक्षक, सोनीपत


Next Story