Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बढ़ते प्रदूषण पर खफा दिखे डीसी, अधिकारियों ने एनएचएआई को भेज दिया नोटिस

नोटिस में बताया गया है कि राजमार्ग किनारे जहां मिट‍्टी पड़ी है या फिर निर्माण चल रहे हैं, वहां रोजाना पानी (Water) का छिडक़ाव किया जाए। जिला उपायुक्त बल्लभगढ़ में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी दिनेश कुमार को भी प्रदूषण बढ़ाने वाली गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कहा।

बढ़ते प्रदूषण पर खफा दिखे डीसी, अधिकारियों ने एनएचएआई को भेज दिया नोटिस
X

फरीदाबाद। प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं है। यही कारण है कि दो दिन पहले जिला उपायुक्त यशपाल यादव (Yashpal yadav) ने संबंधित विभागों के अधिकारियों संग की बैठक में नाराजगी जताई।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि जिस विभाग के अंतर्गत कोई निर्माणाधीन सडक़ अभी कच्ची है और वहां धूल उड़ती है तो पानी का छिडक़ाव करना बहुत जरूरी है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी बल्लभगढ़ दिनेश कुमार की ओर से भारतीय राष्ट्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को भी नोटिस जारी कर दिया है।

नोटिस में बताया गया है कि राजमार्ग किनारे जहां मिट‍्टी पड़ी है या फिर निर्माण चल रहे हैं, वहां रोजाना पानी का छिडक़ाव किया जाए। जिला उपायुक्त बल्लभगढ़ में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी दिनेश कुमार (Dinesh Kumar) को भी प्रदूषण बढ़ाने वाली गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कहा।

क्षेत्रीय अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि बल्लभगढ़ में जिन कारणों से प्रदूषण बढ़ रहा है, वह चिन्ह‍ित कर लिए गए हैं। अब वहां नियमित रूप से पानी का छिडक़ाव किया जा रहा है। संबंधित विभागों के अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि बीते रविवार व मंगलवार को बल्लभगढ़ देश का टाप प्रदूषित शहर था। इसी कारण अब बल्लभगढ़ भी हाट स्पाट बन गया है। इसलिए अब अधिकारियों की नजरें शहर पर हैं। यहां पंचायत भवन में प्रदूषण मापन मशीन लगी है। आसपास काफी धूल उड़ती है, जिसकी वजह से प्रदूषण का स्तर बढ़ा हुआ आ रहा है

Next Story