Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीसी ने जेई को किया जवाब तलब

बैठक में उपायुक्त ने चेतावनी देते हुए कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली समस्याओं का निर्धारित समय में निपटारा नहीं करने वाले संबंधित अधिकारी व कर्मचारी को अंडर रूल 7 के तहत चार्जशीट किया जाएगा।

डीसी ने जेई को किया जवाब तलब
X

हरिभूमि न्यूज : भिवानी। उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए हॉल में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की सीएम विंडो की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

बैठक में उपायुक्त ने चेतावनी देते हुए कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली समस्याओं का निर्धारित समय में निपटारा नहीं करने वाले संबंधित अधिकारी व कर्मचारी को अंडर रूल 7 के तहत चार्जशीट किया जाएगा। उपायुक्त नगर परिषद में सीएम विंडो का काम देख रहे जेई आबीद हुसैन की लचर कार्यप्रणाली के चलते अंडर रूल सात का नोटिस जारी कर जवाब तलब करने के आदेश दिए।

बैठक में समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने बताया कि नगर परिषद में सबसे अधिक 308 समस्याएं सीएम विंडो पोर्टल पर लंबित हैं, जिनका निर्धारित समय में निपटारा नहीं होने से जिला की रैंक खराब बनी है। उपायुक्त ने नगर परिषद में सीएम विंडो का कार्य देख रहे जेई हुसैन को अंडर रूल सात के तहत नोटिस करने व सात दिन के अंदर जवाब मांगने के आदेश जारी किए।

उपायुक्त ने एमीनेंट पर्सन को भी संबंधित पक्ष और अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर समस्याओं के जल्द निपटारा करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली समस्या का 30 दिन के अंदर समाधान जरूरी है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि 30 दिन के अंदर किसी समस्या का हल नहीं निकलता है तो वे जरूरी सहायता के लिए नगराधीश से संपर्क करें। उन्होंने राजस्व,विकास एवं पंचायत विभाग तथा नगर परिषद नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अवैध कब्जा हटाने आदि मामलों में ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व पुलिस सहायता लेें और अतिशीघ्र कार्रवाई करें।


Next Story