Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आदिबद्री क्षेत्र में डैम व बैराज बनाए जाएंगे : 21 जनवरी को हरियाणा व हिमाचल के मुख्यमंत्री करेंगे एमओयू पर हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Cm Manohar Lal) ने अधिकारियों के साथ सरस्वती उद्गम स्थल, रामपुर गेंदा व सोमनदी के स्थलों का दौरा भी किया। उन्होंने बताया कि रामपुर हेडियान, रामपुर कम्बोयान व छलौर की ग्रांम पंचायतों की जमीन पर जलाशय बनाया जाएगा।

आदिबद्री क्षेत्र में डैम व बैराज बनाए जाएंगे : 21 जनवरी को हरियाणा व हिमाचल के मुख्यमंत्री करेंगे एमओयू पर हस्ताक्षर
X

हरिभूमि न्यूज , यमुनानगर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आदिबद्री क्षेत्र में डैम व बैराज को लेकर अधिकारियों से विचार-विमर्श कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ सरस्वती उद्गम स्थल, रामपुर गेंदा व सोमनदी के स्थलों का दौरा भी किया। उन्होंने बताया कि रामपुर हेडियान, रामपुर कम्बोयान व छलौर की ग्रांम पंचायतों की जमीन पर जलाशय बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि सरकार हरियाणा के किसानों को पानी देने के लिए प्रयासरत है, इसके चलते हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने आदिबद्री क्षेत्र की प्राचीन धरोहर को संजोए रखने का कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि यह परियोजना जल संरक्षण, सिंचाई, पेयजल के साथ-साथ पर्यटन के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

सरस्वती हैरिटेज बोर्ड के उपाध्यक्ष धूमन सिंह किरमच ने बताया कि हिमाचल व हरियाणा प्रदेश की सरकारों के द्वारा आदिबद्री में डैम के निर्माण को लेकर दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्री आगामी 21 जनवरी 2022 को एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे। इस डैम के बनने से यहां के लोगों को पीने व सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध होगा।

इस अवसर पर शिक्षा व वन मंत्री कंवर पाल, अम्बाला के सांसद रतन लाल कटारिया, यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोडा, पूर्व विधायक बलवंत सिंह, हरियाणा समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्षा रोजी मलिक आनंद, भाजपा नेता बंतो कटारिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता, उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल, बिलासपुर के एसडीएम जसपाल सिंह गिल, सिंचाई विभाग के एचओडी बिरेन्द्र सिंह, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता नितिन भट्टï, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता जसबीर सिंह, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता समीर शर्मा, विपिन सिंगला व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story