Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दैनिक यात्री संघ ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, लोकल ट्रेन न चलने से बढ़ रही बेरोजगारी

दैनिक यात्री संघ ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, लोकल ट्रेन न चलने से बढ़ रही बेरोजगारी
X

प्रेमसागर प्रधान।

हरिभूमि न्यूज. रेवाड़ी

दैनिक रेल यात्री संघ ने लॉकडाउन के दौरान बंद की गई लोकल ट्रेन फिर से चलाने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल व स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को पत्र लिखा है।

मीडिया प्रभारी सुंदर मुद्गिल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संघ ने अपने पत्र में दिल्ली व आसपास के 200 किलोमीटर क्षेत्र में लगी फैक्ट्रियों, थोक बाजार व मजदूरी करने वालों हजारों की संख्या में लोग प्रतिदिन लोकल ट्रेनों में सफर करते थे। लॉकडाउन के बाद अभी तक कोरोना महामारी के चलते लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है। जिससे लोकल ट्रेनों में सफर कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले लोग बेरोजागरी के दलदल में फंसते जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी तो अपने साधनों से आवागमन कर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं, परंतु थोक बाजार, कंपनियों व मजदूरी करने वालों के लिए ऐसा करना संभव नहीं है। जिससे उनके पास कोई काम नहीं है। इतना ही नहीं पसर्नल वाहनों में यात्रा करने से प्रदूशण का स्तर भी बढ़ रहा है। छोटे व्यापारी, कामगार, पटड़ी, रेडी वाले, सामान सप्लायर ग्रामीण क्षेत्रों के फेरीवाले, बेरोजगार हो गए हैं। बसों का आवागमन सुचारू नहीं हो पा रहा है। गरीब नौकरी पेशा मजदूर, कामगार पटरी वालों का दिल्ली जाकर अपना काम करना महँगा पड़ रहा है। जिससे ग़रीबों पर किराए का बोझ पड़ रहा है। गरीबों का गुजारा मुश्किलों के चलते तनावग्रस्त जीवन जीने को विवश होना पड़ रहा है।

दैनिक रेल यात्री संघ के प्रधान प्रेमसागर जंडवानी ने वर्चुवल मीटिंग कर समस्याओं को एक दूसरे के साथ सांझा कर इससे रेल मंत्री व स्थानीय सांसद को अवगत करवाने का निर्णय लिया। मीटिंग में अशोक नागपाल, चंद्र अरोड़ा, फकीरचंद, राजू, रामनिवास इत्यादि शामिल हुए। उन्होंने बताया कि दैनिक रेल यात्रियों की समस्याओं से अवगत करवाते हुए ई-मेल भेजकर यात्री ट्रेन शुरू करने की मांग की गई है।

Next Story