Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बुल्गारिया में मुक्के का दम दिखाएंगे दादरी के बॉक्सर नवीन

भारतीय मुक्केबाजी दल के साथ बोल्गारिया पहुंचे नवीन झांझडिय़ा ने फोन पर बताया कि महिला-पुरुष टीम में 13 बॉक्सर शामिल हैं, जिनमें दस हरियाणा से हैं। कोच जगदीप हुड्डा भी उनके साथ गए हैं।

बुल्गारिया में मुक्के का दम दिखाएंगे दादरी के बॉक्सर नवीन
X

अपने कोच के साथ बॉक्सर नवीन।

चरखी दादरी। बुल्गारिया के सोफिया में स्ट्रैंडजा कप बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए दादरी निवासी बॉक्सर नवीन झांझडिय़ा का चयन हुआ है। कई प्रतिस्पर्धाएं जीत चुके नवीन का 91 किलोग्राम भारवर्ग में विदेशी धरती पर सोना जीतकर लाना लक्ष्य है।

भारतीय मुक्केबाजी दल के साथ बोल्गारिया पहुंचे नवीन झांझडिय़ा ने फोन पर बताया कि महिला-पुरुष टीम में 13 बॉक्सर शामिल हैं, जिनमें दस हरियाणा से हैं। नवीन के कोच जगदीप हुड्डा भी उनके साथ गए हैं। उन्होंने बताया कि यूरोपीय सर्किट में सबसे पुराना स्ट्रैंडजा कप अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेट का 72वें संस्करण है, जो प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता के लिए सीजन ओपनर माना जाता है। बुल्गारिया के सोफिया में 28 फरवरी तक यह टूर्नामेंट खेला जाएगा, जिसमें दुनिया के अलग-अलग देशों के बॉक्सर हिस्सा ले रहे हैं। बिग बाउट लीग के ओफ्फिसल सदस्य राजनारायण पंघाल ने बताया कि मुक्केबाज नवीन झांझडिय़ा इससे पहले भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में पदक जीत कर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर चुके हैं। उन्होंने दावा किया कि वो इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन करेंगे।

भारत के बॉक्सर ले रहे भाग

भार वर्ग खिलाड़ी

52 दिपक भोरिया (हिसार)

57 कवींद्र सिंह बिष्ट ( उत्तराखण्ड)

63 अंकुश दहिया ( सोनीपत)

69 नवीन बूरा ( हिसार)

75 अंकित खटाना ( गुरुग्राम )

81 सचिन दहिया ( सोनीपत)

91 नवीन कुमार झाझड़िया ( चरखी दादरी)

91+ मंजीत संधू( करनाल )

Next Story