Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के इस जिले में लग सकता है कर्फ्यू, एक दिन में कोरोना के 274 केस मिले

जिले में कोरोना से 172 लोगों की मृत्यु हो चुकी है, अभी 1648 एक्टिव केस हैं तथा 13385 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

हरियाणा के इस जिले में लग सकता है कर्फ्यू, एक दिन में कोरोना के 274 केस मिले
X

कोरोना वायरस

करनाल। करनाल में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। इसके साथ-साथ लोगों में दहशत भी घर कर रही है यदि यह रफ्तार यूं ही बढ़ती रही तो नाइट कर्फ्यू लगने की अटकलें सही साबित हो सकती है करनाल में शनिवार को एक फैक्ट्री के 20 कर्मचारियों समेत 274 केस सामने आए जिसमें छात्र टीचर स्टाफ नर्स बैंक कर्मचारी भी शामिल हैं।

डीसी निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 272094 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए, जबकि इनमें से 254454 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है तथा 15205 मामले पोजिटिव हैं, जिनमें से172 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है, 1648 एक्टिव केस हैं तथा 13385 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। जिला में शनिवार को 274 नए केस पोजिटिव पाए गए हैं और 241 मरीज ठीक हुए हैं।

उपायुक्त ने जिलावासियों से कहा कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें, सोशल डस्टिेंसिंग का ध्यान रखें और अपने आपको निरंतर सेनिटाइज करते रहें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के दृष्टिगत प्रशासन सख्त है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलेगा, उसका 500 रूपये का चालान किया जाएगा। उपायुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टैस्ट किया जा सके।

Next Story