Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा मुख्यमंत्री आवास में भी खोला जाएगा CSC सेंटर, इस कारण लिया गया फैसला

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री निवास संत कबीर कुटीर में एक नागरिक सेवा केन्द्र ( सीएससी ) तत्काल खोला जाए। यहां आईटी के जानकार कर्मचारी की डयूटी लगाई जाएगी।

हरियाणा मुख्यमंत्री आवास में भी खोला जाएगा CSC सेंटर, इस कारण लिया गया फैसला
X

हरियाणा मुख्यमंत्री आवास संत कबीर कुटीर। 

चंडीगढ़। समाज के अंतिम व वंचित व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी विभागों की सेवाओं को ऑनलाइन करने की पहल की है। इसी कड़ी में पोर्टल पर आवेदन अपलोड न होने की समस्या के समाधान के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री निवास संत कबीर कुटीर में एक नागरिक सेवा केन्द्र ( सीएससी ) तत्काल खोला जाए।

मुख्यमंत्री निवास पर लगे जनता दरबार के दौरान शिकायतें सुनते समय कुछ लोगों ने ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि पोर्टल पर आवेदन अपलोड करते समय समस्याएं आ रही हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री निवास पर तुरंत एक सीएससी खोला जाए। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि आगे से यदि इस प्रकार की समस्या आती है तो सभी दस्तावेजों के साथ यहां पर आएं। मुख्यमंत्री कार्यालय से एक आईटी के जानकार कर्मचारी की डयूटी इसी कार्य के लिए लगाई जाएगी और जो स्वयं शिकायतकर्ता के सामने उसका आवेदन अपलोड करेगा। उन्होंने कहा कि इसी को देखते हुए हमने 'शिकायत आपकी-समाधान हमारा', ऑनलाइन प्रणाली आरंभ कर सरकारी कार्यालयों की कार्य प्रणाली में व्यवस्था परिवर्तन करने की पहल की है और विभिन्न विभागों की लगभग 500 से अधिक सेवाएं ऑनलाइन हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के बाद काफी हद तक ऐसी समस्याएं नहीं आएंगी।

और पढ़ें
Next Story