Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना : हरियाणा में भी भयंकर हो रहे हालात, गुरुग्राम और फरीदाबाद में अध्ययन के लिए विशेष टीम का गठन

चंडीगढ़ हरियाणा सचिवालय में बैठने वाले कईं वीवीआईपी अफसर जहां चपेट में आ चुके हैं, वहीं एनसीआर के जिलों में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। खासतौर पर गुरुग्राम और फरीदाबाद, एनसीआर के जिलों में विस्फोटक हालात को देखते हुए देर शाम को गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज ने अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ में बैठक की। मंत्री ने इन जिलों के तुरंत अध्ययन के लिए टीम भेजने का आदेश भी दिया है।

कोरोना : हरियाणा में भी भयंकर हो रहे हालात, गुरुग्राम और फरीदाबाद में अध्ययन के लिए विशेष टीम का गठन
X

योगेंद्र शर्मा. चंडीगढ़

हरियाणा में भी कोरोना संक्रमण का मामला दिनों-दिन भयंकर रूप लेता जा रहा है। चंडीगढ़ हरियाणा सचिवालय में बैठने वाले कईं वीवीआईपी अफसर जहां चपेट में आ चुके हैं, वहीं एनसीआर के जिलों में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। खासतौर पर गुरुग्राम और फरीदाबाद, एनसीआर के जिलों में विस्फोटक हालात को देखते हुए देर शाम को गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज ने अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ में बैठक की। मंत्री ने इन जिलों के तुरंत अध्ययन के लिए टीम भेजने का आदेश भी दिया है।

प्रदेश के सेहत और गृहमंत्री विज ने एनसीआर के जिलों के लिए टीम भेजे की पुष्टि कर दी है। उक्त टीम इन जिलों में सारी व्यवस्था, बैड की कमी, निजी व सरकारी अस्पतालों के हालात सभी बातों का अध्ययन करेगी। किसी भी इमरजेंसी की सूरत में अतिरिक्त बैड की व्यवस्था करने के लिए होटल, धर्मशालाओं को ए्कवायर कर व्यवस्था करने का आदेश दे दिया गया है। हालांकि गुरुग्राम और फरीदाबाद में दिल्ली के मरीज भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं लेकिन मंत्री ने साफ कर दिया है कि सभी को बेहतर से बेहतर उपचार दिया जाए। मंत्री ने इस बात पर संतोष जाहिर किया है कि राज्य में वैक्सीन, बैड, वैंटिलेटर, आक्सीजन अन्य सामग्री को लेकर कोई कमी नहीं है, इसीलिए घबराने की कोई जरुरत नहीं हैं।

बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों ने नहीं दिखाया वैक्सीन को लेकर उत्साह

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और वैक्सीनेशन की मुहिम तेजी पकड़ जाने के बावजूद राज्य में बड़ी संख्या में खुद फ्रंटलाइन वर्कर्स ने वैक्सीन लगवाने में बहुत ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया है। यही कारण भी है कि राज्य के निजी और सरकारी स्वास्थ्य विभाग के 78 हजार कर्मियों ने अभी तक भी वैक्सीन नहीं लगवाई है।

विभाग के आला-अफसर और वरिष्ठ डाक्टरों द्वारा खुद पहल करते हुए वैक्सीन लगवाई गई थी। उसके बावजूद महकमे से भी बड़ी संख्या में कर्मियों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है। कुल मिलाकर मंत्री ने इन कर्मियों को भी प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगवाने के लिए कहा है।

वैक्सीनेशन को लेकर बढ़ रहा उत्साह-अनिल विज

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि अब वैक्सीनेशन को लेकर सभी में उत्साह व्याप्त है। लोग खुद बा खुद वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। हरियाणा में तीस लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। यह स्वैच्छिक होने के कारण किसी को इसके लिए मजबूर नहीं किया जा सकता। विज ने स्वीकार किया कि राज्य में अभी भी लगभग 78 हजार स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन नहीं ली है, जिसमें निजी और सरकारी सेक्टर दोनों के कर्मचारी शामिल हैं।

प्रदेश में रिकॉर्ड 6277 नए कोरोना मरीज मिले

वहीं बता दें कि शुक्रवार को हरियाणा स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में रिकॉर्ड 6277 नए कोरोना मरीज मिले। जबकि 2958 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं प्रदेश में संक्रमण ने 20 मरीजों की जान ली है। इनमें से कई मरीजों अन्य बीमारियों से भी संक्रमित थे।

Next Story