Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Returns : बच्चों की सुरक्षा के लिए बाल विकास मंत्री ने दिए निर्देश

महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने प्रदेश के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में नौनिहालों, गर्भवती महिलाओं, दूध पिलाने वाली माताओं, किशोरी-युवतियों की चिंता करते हुए निगरानी बढाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना के 240 नये मामले आए सामने, पांच की मौत, मरने वाले थे बी-पी सुगर के मरीज
X
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखकर महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने प्रदेश के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में नौनिहालों, गर्भवती महिलाओं, दूध पिलाने वाली माताओं, किशोरी-युवतियों की चिंता करते हुए निगरानी बढाने के निर्देश दिए हैं, ताकि कोरोना की काली छाया से आंगनवाड़ी केंद्रों को बचाया जा सके।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने विभाग के आयुक्त एवं सचिव डा‍क्टर राकेश गुप्ता को पत्र लिखते हुए कहा है कि प्रदेश में कोराना केस पुनः बढ रहे हैं। स्कूली विद्यार्थियों में भी कोरोना संक्रमित होने के आए मामले चिंतित करने वाले हैं। चूंकि विभाग द्वारा प्रदेश में 15 मार्च से आंगनवाड़ियों को पुनः शुरू किया गया है। ऐसे में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशानुसार एसओपी का कडाई से पालन किया जाए। यही नहीं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका अपने आंगनवाड़ी केंद्र पर निर्धारित नियमों का पालन करें तथा सुपरवाइजर, सीडीपीओ, डीपीओ अपने-अपने क्षेत्र में निरंतर दौरा करते हुए निगरानी करें।

Next Story