Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona positive ने घर का पता व फोन नंबर दिया गलत तो पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा ले ढूंढ निकाला मरीज

रात 12 बजे तक उक्त व्यक्ति का कोई सुराग (clue) प्राप्त ना होने पर टीम सदस्य आशीष कुमार ने सोशल मीडिया social media के माध्यम से छानबीन की तो उक्त युवक का पता प्राप्त हुआ।

Corona positive ने घर का पता व फोन नंबर दिया गलत तो पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा ले ढूंढ निकाला मरीज

हरिभूिम न्यूज : हिसार।

मुंबई से लौटे एक कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीज को ढूंढने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को नाइट डोमिनेशन अभियान चलाना पड़ा। टीम ने सोशल मीडिया की मदद से रविवार देर रात्रि मरीज का पता खोजा।

गौरतलब है कि कोरोना पॉजिटिव लोगों की सूची आने के बाद जब उनसे संपर्क किया जा रहा था तो मुंबई से लौटे एक युवक का मोबाइल नंबर (mobile number) गलत मिला। इसके बाद जो एड्रेस फ्लू क्लिीनिक में दर्ज करवाया गया वह सही नहीं मिला। स्वास्थ्य विभाग की टीम के हाथ पांव फूल गए। स्वास्थ्य विभाग के जीव वैज्ञानिक डा. रमेश पुनिया, एमपीएचडब्ल्यू नूर मोहमद और आशीष कुमार की टीम ने नाइट डॉमिनेशन के तहत अभियान चलाया और शहर के कई हिस्सों में जाकर छानबीन की। रात 12 बजे तक उक्त व्यक्ति का कोई सुराग प्राप्त ना होने पर टीम सदस्य आशीष कुमार ने सोशल मीडिया के माध्यम से छानबीन की तो उक्त युवक का पता प्राप्त हुआ।

परिवार के साथ मुंबई से लौटा था युवक

डा. रमेश पुनिया के नेतृत्व में टीम ने व्यक्ति के 12 क्वार्टर रोड स्थित हरी नगर पते पर जाकर पूरी जानकारी जुटाई। जानकारी के अनुसार उक्त युवक अपने माता-पिता, पत्नी और भाई सहित मुंबई से गत 23 जून को हिसार लौटे थे और 26 जून को कोविड सैंपलिंग करवाई थी। इससे पूर्व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिनभर अभियान चलाकर इंदिरा कॉलोनी निवासी कोरोना संक्रमित 54 वर्षीय महिला को 6 घंटे सर्च अभियान चलाकर खोजा था।

संपर्क में 32 लोग आए

इंदिरा कॉलोनी की पॉजिटिव पाई गई महिला और उसके पति के करीब 32 संपर्क सामने आए हैं। महिला का पति जहाजपूल चौक के निकट छोले भठूरे की रेहड़ी लगाता है। महिला के पति और परिवार समेत कॉन्टेक्ट में आए कुछ लोगों के सैंपल लिए गए हैं। महिला पीएलए ब्यूटी पार्लर संचालिका के घर पर काम करती थी। उनके संपर्क के जरिए वह पॉजिटिव पाई गई।

Next Story
Top