Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona : हरियाणा में स्कूलाें के बाद आंगनबाड़ी केंद्र और क्रेच भी बंद रखने के आदेश

स्कूलाें में शिक्षक बिना किसी बदलाव के आएंगे और अपने प्रशासनिक कार्यों जैसे कि परिणाम की तैयारी, प्रवेश और अन्य कार्य प्रक्रियाएं बिना बदलाव के जारी रहेंगी।

Corona : हरियाणा में स्कूलाें के बाद आंगनबाड़ी केंद्र और क्रेच भी बंद रखने के आदेश
X

हरियाणा सरकार ने कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थितियों को ध्यान में रखते प्रभावी नियंत्रण हेतू विभिन्न मानदंडों व दिशानिर्देशों के तहत विभिन्न गतिविधियों को विनियमित करने और प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है। हरियाणा के वित्तायुक्त और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ( Sanjeev Kaushal ) ने राज्य के सभी प्रशासनिक सचिवों, हरियाणा पुलिस महानिदेशक, हरियाणा राज्य में सभी मंडल आयुक्तों और राज्य के सभी उपायुक्तों को एक आदेश-पत्र जारी किया है।

कौशल ने बताया कि राज्य सरकार ने 30 अप्रैल तक महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों और क्रेच को बंद करने का निर्णय लिया है। जिला कार्यक्रम अधिकारियों और महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे लॉकडाउन की अवधि की तरह ही आंगनवाड़ी केंद्रों के काम करने की प्रक्रिया का पालन करें और आईसीडीएस की सभी सेवाएं लाभार्थियों के दरवाजे पर प्रदान करें, जिसमें पूरक पोषण आहार कार्यक्रम का वितरण भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी व प्राईवेट स्कूलों में प्रथम कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक आगामी 30 अप्रैल, 2021 तक अवकाश रखने का निर्णय लिया है। हालांकि, शिक्षक बिना किसी बदलाव के स्कूलों में आएंगे और अपने प्रशासनिक कार्यों जैसे कि परिणाम की तैयारी, प्रवेश और अन्य कार्य प्रक्रियाएँ बिना किसी बदलाव के जारी रहेंगी। कोविड-19 के उचित व्यवहार जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क का उपयोग, सैनिटाइजेशन, हाथों की स्वच्छता इत्यादि का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

Next Story