Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona : हरियाणा में स्वास्थ्य कर्मचारियों की छुट‍्टी रद, Night curfew को लेकर विज ने कही यह बात

हरियाणा में पहली लहर के मुकाबले कोरोना के मामले सबसे ज्यादा आने पर मंत्री अनिल विज ने कहा है कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम को अलर्ट कर दिया है।

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना के 7,897 नए मामले सामने आए, 39 की मौत, पॉजिटिव रेट 10 प्रतिशत के पार
X

दिल्ली में कोरोना के 7,897 नए मामले सामने आए

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी के कोरोना वैक्सीन पर ट्वीट करने को लेकर राहुल को आड़े हाथों लिया है। राहुल ने ट्वीट किया था कि देश में कोरोना वैक्सीन की कमी में कोरोना वैक्सीन को एक्सपोर्ट करना देश को खतरे में डालना है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गाँधी को बड़ी नसीहत दी है। विज ने कहा है कि ऐसे समय में राजनीती करना ठीक नहीं है, जब सारा देश कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में पार्टियों को और नेताओं को राजनीति नहीं करनी चाहिए। विज ने कहा कि राजनीति करने के और बहुत मुद्दे हैं।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन की जगह फ़िलहाल कोरोना कर्फ्यू लगाने की बात कही है। ऐसे में हरियाणा के पड़ोसी राज्य दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ पहले ही नाईट कर्फ्यू लगा चुके है। लेकिन हरियाणा में अभी तक नाईट कर्फ्यू लगाने पर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश के गृह मंत्री ने बताया कि इस पर हम विचार कर रहे हैं और प्रधानमंत्री ने भी सुझाव दिया है। लेकिन नाईट कर्फ्यू कब से लगाना और कहां लगाना है इस पर मुख्यमंत्री के साथ विचार करने के बाद घोषणा की जाएगी।

हरियाणा में पहली लहर के मुकाबले कोरोना के मामले सबसे ज्यादा आने पर मंत्री अनिल विज ने कहा है कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम को अलर्ट कर दिया है। पूरी तरह से सबको निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि पहली लहर में जिसकी जो जो ड्यूटी थी, वो अपनी ड्यूटी को संभाल लें। विज ने बताया कि उन्होंने सारे स्टाफ की छुट्टियों को रद्द कर दिया है और पूरी तरह से सख्ती बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि पहले की तरह कोविड हस्पताल बनाने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। विज ने बताया कि 11 से 14 तारीख तक वैक्सीनेशन उत्सव मनाया जायेगा, जिसके लिए उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस मांग कर रही है कि राफेल खरीद में करप्शन की सार्वजनिक जांच होनी चाहिए, जिसको लेकर विज ने कहा है कि राफेल की सभी तरह की जांच हो चुकी है, सुप्रीम कोर्ट कर चुका है और कांग्रेस के सारे दावे झूठे पाए गए है।

Next Story