Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

COVID-19: हरियाणा में काेराेना संक्रमण के मामले बढ़कर 6969 हुए, गुरुग्राम बुरी तरह प्रभावित

अब हरियाणा में भी वेबसाइट के जरिए पता कर सकते हैं किस जिले में कोविड के कितने बेड है और ितने खाली हैं। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक राज्य में रविवार दोपहर तक संक्रमण के 220 नए मामले सामने आए है। वहीं अब तक काेराना के कारण 78 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पंजाब में दो दिन के लॉकडाउन के चलते हरियाणा-पंजाब से लगती सीमाओं को सील कर दिया गया है।

COVID-19:  हरियाणा में काेराेना संक्रमण के मामले बढ़कर 6969 हुए, गुरुग्राम बुरी तरह प्रभावित
X
सिरसा। हरियाणा-पंजाब सीमा पर जिला के मुसाहिबवाला गांव के निकट लगाया गया पंजाब पुलिस का नाका।

हरियाणा में भी अब कोरोना(Corona) को लेकर स्थिति दिन-प्रतिदिन और चिंता जनक होती जा रही है। गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत संक्रमण (Infection) में बुरी प्रभावित है। वहीं हरियाणा में भी दिल्ली जैसा सिस्टम शुरू किया गया है। अब प्रदेश में भी वेबसाइट के जरिए कर पता सकते हैं किस जिले में कोविड के कितने बेड है और कितने लिए खाली है। इस वेबसाइट को coronaharyana.in के नाम से किया गया है।

वहीं प्रदेश में रविवार दोपहर तक 220 नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 6969 हो गई है। जबकि 2818 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और वहीं संक्रमण के कारण 78 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले अब बढ़कर 4076 तक पहुंच गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार हरियाणा में कोरोना वायरस के 6969 मामलों में से सबसे अधिक गुरुग्राम में 3190, फरीदाबाद में 1211, सोनीपत में 536 केस सामने आए हैं। वहीं रविवार को जारी सुबह के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम में 65 मामले सामने आए जबकि फरीदाबाद में 125, झज्जर में 4, पलवल में 11, जींद में 2, यमुनानगर में 4,सिरसा में 2,भिवानी में 7 मामले सामने आए। अब तक 173758 कोरोना संदिग्धों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं जिनमें से रिपोर्ट 161133 निगेटिव आई है। वहीं 5656 सैम्पल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 2818 को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

हरियाणा-पंजाब सीमा सील

वहीं पंजाब में दो दिन के लॉकडाउन के चलते हरियाणा-पंजाब से लगती सीमाओं को सील कर दिया गया है। सिरसा के मुसाहिबवाला सीमा पर पुलिस ने पंजाब को जाने वाला रास्ता बंद कर दिया है। पंजाब में लॉकडाउन के चलते पंजाब में प्रवेश बंद कर दिया गया है। पुलिस के जवान हर वाहन की गहनता से जांच कर रहे हं और सभी वाहन चालकों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। पंजाब पुलिस के अधिकारी गुरदीप सिंह ने बताया कि पंजाब में दो दिन लॉक डाउन लगाया गया है, जिसके चलते अधिकारियों के निर्देश पर वाहनों को पंजाब सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

Next Story