Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Chaitra Navratri पर बाजारों में काेरोना की मार, बेरी मेला भी रद्द

दुकानदारों का कहना है कि अबकी बार शारदीय नवरात्रों से भी कम बिक्री होती दिखाई दे रही है क्योंकि जहां अधिकांश लोग फसलों की कटाई में व्यस्त हैं वहीं बेरी स्थित मां भीमेश्वरी मेले के न लगने का प्रभाव भी बिक्री पड़ा है।

Chaitra Navratri  पर बाजारों में काेरोना की मार, बेरी मेला भी रद्द
X

झज्जर : बाजार में नवरात्रों को लेकर सजी दुजान।

हरिभूमि न्यूज : झज्जर

शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) की शुरूआत मंगलवार से होने वाली है लेकिन बाजार में इसे लेकर कोई खास रौनक नहीं दिखाई दी। रविवार को जहां बाजार की अधिकांश दुकानें बंद रही वहीं कुछ परचून विक्रेताओं ने मां के नवरात्रों में प्रयोग होने वाले सामान को लेकर अपनी दुकानें सजाई।

पुराना बस स्टैंड रोड पर दुकान लगाने वाले प्रवीन कुमार व अनिल कुमार ने बताया कि उन्होंने चैत्र नवरात्रों के चलते अपनी दुकान में सामान सजाया है। उन्होंने कहा कि अबकी बार बाजार में नवरात्रों को लेकर ग्राहकों की कोई भीड़ नहीं है। इक्का-दुक्का ग्राहक ही बाजार में नवरात्रों की खरीददारी के लिए आ रहा है। सोमवार को बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि उनके पास माता के नारियल-चुनरी का सेट चालीस रुपये में, माता के श्रृंगार के सामान वाला पैकेट बीस रुपये, नारियल पर लपेटने वाली चुनरी पांच रुपये, स्पेशल बड़ी चुनरी साठ रुपये, मिश्री का प्रसाद चालीस रुपये प्रति पैकेट के अलावा व्रत के दौरान उपयोग में लाए जाने वाले व्रत मिक्चर, साबुदान, सामक, चिप्स आदि सामान भी उपलब्ध है।

दुकानदारों का कहना है कि अबकी बार शारदीय नवरात्रों से भी कम बिक्री होती दिखाई दे रही है क्योंकि जहां अधिकांश लोग फसलों की कटाई में व्यस्त हैं वहीं बेरी स्थित मां भीमेश्वरी मेले के न लगने का प्रभाव भी बिक्री पड़ा है। पहले बेरी मेले में आने वाले श्रद्धालु भी शहर से खरीददारी कर बेरी पहुंचते थे लेकिन अबकी बार मेला न लगने के आदेशों के चलते वह बिक्री घट गई है।




Next Story