Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में पेट्रोल- डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

इस दौरान प्रदर्शन कर कांग्रेस के नेताओं ने सरकार से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में की गई बेतहाशा वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग की।

हरियाणा में पेट्रोल- डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन
X

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ हरियाणा में कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को पूरे प्रदेश में पेट्रोल पंपों के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन कर सरकार से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में की गई बेतहाशा वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग की।

कांग्रेस ने नेताओं का कहना है कि इस महामारी के बीच भी पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में यह ऐतिहासिक और निरंतर वृद्धि ऐसे समय में हो रही है जब देश के नागरिक कोरोना की दूसरी लहर के प्रभाव से जूझ रहे हैं। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है, जिससे सभी घरेलू और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। पिछले 13 महीनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः 25.72 रूपए और 23.93 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इस साल पांच महीनों में कुल 43 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुईं है। यह मोदी सरकार द्वारा की गई सार्वजनिक लूट का एक उदाहरण है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, पिछले साल जब कोरोना की पहली लहर आई थी और लोग आर्थिक रूप से काफी कमजोर हुए थे, तब भी मौजूदा भाजपा सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की और आम जनता की कमर तोड़ने का काम किया था।

Next Story