Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचकूला में होगी कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैम्पियनशिप

इसकी जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने दी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के बाद हरियाणा की धरती पर इंटरनेशनल लेवल की यह पहली चैम्पियनशिप होगी।

Dushyant Chautala
X
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

Haryana : अक्टूबर माह में पंचकुला में टेबल टेनिस (table Tennis) खेल की अंतरराष्ट्रीय स्तर की बड़ी प्रतियोगिता होने जा रही है। इसकी जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने दी।

उन्होंने बताया कि पंचकुला स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह में कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैम्पियनशिप का शानदार आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के बाद हरियाणा की धरती पर इंटरनेशनल लेवल की यह पहली चैम्पियनशिप होगी।


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा खेलों को बढ़ावा दिया जाए। उन्होंने कहा कि इसको लेकर जहां इस वर्ष खेलो इंडिया का आयोजन भी हरियाणा में करवाया जा रहा है तो वहीं राज्य में एक खेल विश्वविद्यालय भी स्थापित किया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के माध्यम से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए और ज्यादा नये खिलाड़ियों को तैयार किया जाएगा ताकि देश की झोली में 33 प्रतिशत मेडल डालने वाला हरियाणा इस अंक तालिका औसत में 50 प्रतिशत तक पहुंचे।

Next Story