Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा कृषि उपज बाजार अधिनियम पर सुझाव देने के लिए कमेटी गठित

इस समिति में विधायक किरण चौधरी, डॉ. अभय सिंह यादव, राम कुमार गौतम, भारत भूषण बत्रा और सुधीर कुमार सिंगला शामिल हैं। इस संबध में हरियाणा विधानसभा सचिवालय द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई है।

हरियाणा कृषि उपज बाजार अधिनियम पर सुझाव देने के लिए कमेटी गठित
X
विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता (फाइल फोटो)

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने हरियाणा कृषि उपज बाजार अधिनियम, 1961 की धारा-42 और धारा-8ए की उपधारा-7 में संशोधन या वापिस लेने के मद्देनजर वर्तमान में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन को मूल्यवान सुझाव/अनुसंशाएं देने हेतु एक समिति का गठन किया है।

इस समिति में विधायक किरण चौधरी, डॉ. अभय सिंह यादव, राम कुमार गौतम, भारत भूषण बत्रा और सुधीर कुमार सिंगला शामिल हैं। इस संबध में हरियाणा विधानसभा सचिवालय द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई है। जिसके अनुसार सिविल न्यायालयों के अधिकार क्षेत्र में अनुबंध खेती समझौता में किसानों और अनुबंध खेती के प्रायोजितकर्ताओं के बीच होने वाले विवादों के संबंध में यह समिति अपने सुझाव और अनुसंशाएं देगी।

यह समिति वर्तमान में चल रहे बजट सत्र के दौरान अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी ताकि निर्धारित समयावधि में विभाग द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जा सके। कमेटी की रिपोर्ट पर बजट सत्र में चर्चा की भी संभावना है।

Next Story