Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सराहनीय पहल : इन गांवों में नशा बेचतेे मिले तो देना होगा एक लाख रुपये जुर्माना

मंडी अटेली क्षेत्र के गांव मिर्जापुर-बाछौद ने गांव के युवाओं व आम आदमी को नशे से बचाने के लिए गणमान्य लोगों ने बैठक कर गांव में इस बुराई को खत्म करने का निर्णय लिया है। रविवार को दोनों गांवों की संयुक्त पंचायत में हुई, जिसमें गांव के मौजिज लोगों ने हिस्सा लिया।

सराहनीय पहल : इन गांवों में नशा बेचतेे मिले तो देना होगा एक लाख रुपये जुर्माना
X

गांव मिर्जापुर-बाछौद में नशा रोकने के लिए बैठक करते ग्रामीण।

हरिभूमि न्यूज : मंडी अटेली ( महेंद्रगढ़)

क्षेत्र के गांव मिर्जापुर-बाछौद ने गांव के युवाओं व आम आदमी को नशे से बचाने के लिए गणमान्य लोगों ने बैठक कर गांव में इस बुराई को खत्म करने का निर्णय लिया है। रविवार को दोनों गांवों की संयुक्त पंचायत में हुई, जिसमें गांव के मौजिज लोगों ने हिस्सा लिया। गांव में पिछले कुछ समय से अवैध रूप से बिक रहे गांजे पर नकेल कसने के लिए यह साहसिक निर्णय लिया।

निर्णय की जानकारी देते हुए जागरूक युवा जोगेंद्र योगी ने बताया कि गांव में जो भी कोई नशीले पदार्थ जैसे गांजा बेचता मिलता है तो उस पर एक लाख रुपये जुर्माना किया जाएगा। इसके अलावा गांव का कोई भी व्यक्ति किसी व्यक्ति को गांजा बेचने की वीडियो प्रमाण के साथ कमेटी को देता है तो उसको गांव मिर्जापुर-बाछौद के दिल्ली पुलिस कर्मियों के ग्रुप द्वारा 5100 रुपये का नगद पुरस्कार दिया जाएगा तथा वीडियो बनाने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

इस मौके पर युवाओं ने बताया कि दोनों गांवों में दिल्ली पुलिस, हरियाण पुलिस, आर्मी व दूसरे अर्द्ध सैनिक बलों में हर साल बड़ी संख्या में गांव के युवा अपने शारीरिक कौशल के बलबूत भर्ती होते रहे हैं, लेकिन गांव में पिछले कुछ सालों से गांजा जैसी नशीली वस्तुओं की बिक्री से गांव के युवा पिछड़ गए हैं। एक सप्ताह पूर्व गांव के युवाओं ने गांव के एक युवक को गांजा बेचने पर रंगे हाथों पर अटेली पुलिस को पकड़वाया था।

Next Story