Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

College Admisson : अब कालेजों में दाखिले के लिए 25 अक्टूबर तक होंगे आवेदन

उच्चतर शिक्षा विभाग ने इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी है। जिन छात्रों ने अभी तक दाखिले के लिए आवेदन भी नहीं किया वो भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 25 अक्टूबर तक किए जा सकता है।

पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिला को 7 तक करें आवेदन
X
कालेज एडमिशन (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज : रोहतक

यूजी के प्रथम वर्ष में दाखिला लेने की तारीख एक बार फिर से बढ़ा दी गई है। अब विद्यार्थी 26 अक्तूबर तक ओपन काउंसलिंग के जरिए दाखिला ले सकते हैं। जिन छात्रों ने अभी तक दाखिले के लिए आवेदन भी नहीं किया वो भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 25 अक्टूबर तक किए जा सकता है। उच्चतर शिक्षा विभाग ने इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी है। महाविद्यालयों को पत्र भेजकर इस बारे में सूचित कर दिया गया है। बात दें कि अभी भी कई महाविद्यालयों में सीटें रिक्त हैं, जिसे देखते हुए उच्चर शिक्षा विभाग ने पोर्टल खोलने का निर्णय लिया है।

13 से बंद हुआ था पोर्टल

गत 13 अक्तूबर रात बारह बजे से दाखिला पोर्टल बंद हो गया था। इससे पहले उच्चतर शिक्षा विभाग ने गत 8 अक्तूबर को एक अधिसूचना जारी की थी कि 11 अक्तूबर ओपन काउंसलिंग में भाग लेने के लिए विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं और 13 तक दाखिला ले सकते हैं। अब एक बार फिर से डीएचई ने ओपन काउंसलिंग के लिए आखिरी तारीख बढ़ा दी है।

16 अगस्त से शुरू हुई थी प्रक्रिया

यूजी प्रथम वर्ष में दाखिला लेने के लिए प्रक्रिया 16 अगस्त से शुरू हुई थी। 16 से 6 सितंबर तक विद्यार्थियों ने आवेदन किया। 18 अगस्त से 8 सितंबर तक ऑनलाइन वैरीफिकेशन के बाद पहली मेरिट लिस्ट 12 सितंबर को जारी की गई थी। वहीं दूसरी मेरिट लिस्ट 22 सितंबर को जारी हुई। इसके बाद ओपन काउंसलिंग के लिए पहली बार पोर्टल 28 सितंबर को खुला था। दोनों लिस्ट में जिन विद्यार्थियों का नाम नहीं आया उन सभी ने ओपन काउंसलिंग में भाग लिया। तब से अब तक ओपन काउंसलिंग की जा रही थी। गत 13 सितंबर को उच्चतर शिक्षा विभाग ने दाखिला पोर्टल बंद कर दिया था, लेकिन अभी भी महाविद्यालयों में सीटें रिक्त हैं और कई विद्यार्थी दाखिला नहीं ले पाए। जिसे देखते हुए डीएचई ने एक बार फिर से ओपन काउंसलिंग के पोर्टल खोल दिया है। अब छात्र ओपन काउंसलिंग में भाग लेेकर 26 अक्तूबर तक दाखिला ले सकते हैं। 26 को रात बाहर बजे पोर्टल बंद हो जाएगा।

और पढ़ें
Next Story