Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धरे रह गए इंतजाम : आज रोहतक में नहीं आएंगे Cm Manohar lal, तीन अप्रैल को हुआ था विरोध

कार्यक्रम से एक दिन पहले शनिवार को पुलिस सुरक्षा प्रबंधों में व्यस्त रही। छह जगह हेलीपैड बनाए गए थे। जवानों की ड्यूटी लगा दी गई लेकिन देर शाम सीएम का दौरा रद्द होने की सूचना मिली।

धरे रह गए इंतजाम : आज रोहतक में नहीं आएंगे Cm Manohar lal, तीन अप्रैल को हुआ था विरोध
X

सीएम के कार्यक्रम को लेकर शनिवार को पुलिस पूरा दिन व्यस्त रही।

हरिभूमि न्यूज. रोहतक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 11 अप्रैल को रोहतक पीजीआई दौरा रद्द हो गया है। इसका कारण बढते कोरोना को बताया गया है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद सरकार अलर्ट पर है और मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के संबंध में जारी सभी दिशा निर्देशों का अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि 11 अप्रैल को रोहतक में कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने जाने वाले थे। परंतु कोरोना के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण एहतियातन मुख्यमंत्री अब कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

पुलिस सुरक्षा प्रबंधों में व्यस्त रही

कार्यक्रम से एक दिन पहले शनिवार को पुलिस सुरक्षा प्रबंधों में व्यस्त रही। छह जगह हेलीपैड बनाए गए थे। जवानों की ड्यूटी लगा दी गई लेकिन देर शाम सीएम का दौरा रद्द होने की सूचना मिली। सीएम दौरा रद्द होने से जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है। पीजीआई में चिकित्सकों द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पहुंचना था। दिन पुलिस ने पूरे सुरक्षा इंतजाम भी कर लिए। देर शाम सूचना मिली कि सीएम का दौरा नहीं हो सकेगा।

तीन अप्रैल को राेहतक में हुआ था सीएम का विरोध

माना जा रहा था कि किसान संगठन मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध जता सकते हैं। इससे पहले तीन अप्रैल को भी रोहतक में किसान सीएम के कार्यक्रम का विरोध जता चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल तीन अप्रैल को रोहतक से सांसद अरविंद शर्मा के पिता की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे थे। शहर के पुरानी आईटीआई ग्राउंड में इस सभा का आयोजन किया गया था. किसानों को मुख्यमंत्री के रोहतक आगमन की जानकारी मिली तो काफी संख्या में इकट्ठा होकर वे बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी की तरफ पहुंच गए थे। बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी के हेलीपैड पर उनके हेलीकॉप्टर को उतरना था, लेकिन भारी संख्या में किसान वहां पहुंच गए। प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच में भी झड़प हुई थी, जिसमें कई किसानों और एक पुलिसकर्मी को भी चोट आई. तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए सीएम के हेलीकॉप्टर की पुलिस लाइन में लैंडिंग कराई गई थी।

Next Story