Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HSSC चेयरमैन को सीएम ने दिलाई शपथ, भर्तियाें को लेकर कही ये बात

आठ विषयों में एमए और लॉ डिग्री प्राप्त भोपाल सिंह पिछले छह वर्षों से आयोग के सदस्य के रूप में कार्यरत थे। उन्होंने कहा कि कहा कि पारदर्शी और योग्यता के आधार पर योग्य युवाओं का चयन उनका मुख्य फोकस होगा।

HSSC चेयरमैन को सीएम ने दिलाई शपथ, भर्तियाें को लेकर कही ये बात
X

एचएसएससी चेयरमैन भोपाल सिंह को शपथ दिलाते सीएम मनोहर लाल।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भोपाल सिंह को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) के अध्यक्ष के तौर पर शपथ दिलाई। इस मौके पर शिक्षा मंत्री कंवर पाल भी मौजूद रहे। हरियाणा निवास में आयोजित शपथ-ग्रहण समारोह में भोपाल सिंह ने निष्ठा, पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसके उपरांत, आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह ने नवनियुक्त सदस्यों विजय कुमार, सत्यवान शेरा, विकास दहिया और सचिन जैन को शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नए चेयरमैन और सदस्यों से अब यही अपेक्षा है कि सरकार की ओर से भेजी गई पदों की मांग पर आयोग सुचितापूर्ण तरीके से उपयुक्त शेड्यूल बनाकर भर्ती प्रक्रिया को अंजाम दे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में जिस प्रकार से पहले सिस्टम बनाया गया है, उसी प्रकार से आगे भी पारदर्शी और बिना गड़बड़ी के मैरिट पर भर्तियां की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रुप सी और डी के पदों की भर्ती के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल भी बनाया गया है, जिस पर पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2021 है। इस पोर्टल के लॉन्च होने से युवाओं को केवल एक बार ही पोर्टल पर आवेदन करना है और एक बार ही शुल्क जमा करना है, इससे युवाओं को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों के लिए अलग-अलग कॉमन पात्रता परीक्षा (सीईटी) होगी। राज्य सरकार द्वारा उठाए गए इन सभी कदमों से न केवल अधिक पारदर्शिता आएगी बल्कि भर्ती प्रक्रिया में भी तेजी आएगी। आठ विषयों में एमए और लॉ डिग्री प्राप्त भोपाल सिंह पिछले छह वर्षों से आयोग के सदस्य के रूप में कार्यरत थे। उन्होंने कहा कि कहा कि पारदर्शी और योग्यता के आधार पर योग्य युवाओं का चयन उनका मुख्य फोकस होगा।

Next Story