Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हांसी में खाद-बीज की दुकानों पर सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा

छापेमारी की कार्रवाई की सूचना के बाद खाद-बीज तथा कीटनाशक दवा विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार दुकानों को बंद कर मौके से रफूचक्कर हो गए।

हांसी में खाद-बीज की दुकानों पर सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा
X

हरिभूमि न्यूज : हांसी

सीएम फ्लाइंग तथा कृषि विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को सीएम विंडो पर की गई शिकायत के आधार पर हांसी में खाद बीज व कीटनाशक की 5 दुकानों पर छापेमार कार्रवाई की और बीज का एक व खाद के 12 सैंपल लिए। सीएम फ्लाइंग तथा कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की सूचना के बाद खाद-बीज तथा कीटनाशक दवा विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार अपनी दुकानों को बंद कर मौके से रफूचक्कर हो गए।

कृषि विभाग के अधिकारियों ने दुकानों से लिए गए खाद तथा बीज के सैंपलों को जांच के लिए लेबोरेट्री भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट के अनुसार दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएम फ्लाइंग टीम के इंस्पेक्टर रणधीर सिंह ने बताया कि आसपास के गांवों में रहने वाले किसानों ने सीएम विंडो पर कीटनाशक विक्रेताओं के खाद के कट्टे के साथ जबरदस्ती कीटनाशक दवा दिए जाने की शिकायत की थी। सीएम विंडो पर शिकायत के आधार पर हांसी के कीटनाशक विक्रेता चौधरी बीज भंडार, ओम सांईं बीज भंडार, राजेंद्र कुमार, रमेश कुमार, सिंगला कृषि भंडार तथा सोनी ट्रेडर्स आदि दुकानों के स्टाक की जांच कर सैंपल लिए हैं। उन्होंने बताया कि दो दुकानों के स्टाक तथा बिक्री में अंतर मिलने पर उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि दुकानों से लिए गए सैंपलों को जांच के लिए लैबोरेट्री भेजें जाएंगे। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर कृषि उपमंडल अधिकारी जागीर सिंह, गुणवत्ता जांच अधिकारी राजबीर सिंह, सब इंस्पेक्टर राजबीर सिंह समेत सीएम फ्लाइंग टीम तथा कृषि विभाग के कर्मचारी मौजूद थे।



Next Story