Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी, 910 लीटर काला तेल पकड़ा

अत्यंत ज्वलनशील पदार्थ को आबादी के बीच भंडारण करने पर प्रतिबंद्ध लगाया हुआ है। काला तेल को भंडारण करने के लिए अनुमति लेनी पड़ती है और भंडारण आबादी से दूर जमीन के नीचे टैंक बनाकर किया जा सकता है।

सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी, 910 लीटर काला तेल पकड़ा
X

 छापेमारी के दौरान बरामद हुए काला तेल से भरे ड्राम।

हरिभूमि न्यूज : जींद

सीएम फ्लाइंग ने पुराना हांसी रोड के निकट भूपेंद्र नगर में आबादी के बीच भंडारण किया गया 910 लीटर काला तेल बरामद किया है। शहर थाना पुलिस ने फायर सेफ्टी आफिसर की शिकायत पर काला तेल का भंडारण करने वाले व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि पुराना हांसी रोड भूपेंद्र नगर निवासी गोबिंद अवैध रूप से काला तेल का कारोबार करता है। उसने आबादी के बीच काले तेल को ड्रामों में भंडारण किया हुआ है। अत्यंत ज्वलनशील पदार्थ को आबादी के बीच भंडारण करने पर प्रतिबंद्ध लगाया हुआ है। जिसके आधार पर सीएम फ्लाइंग के निरीक्षक कंवर सिंह के नेतृत्व में अमले ने गोबिंद के ठिकाने पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान 910 लीटर काला तेल ड्रामों में भरा गली में रखा पाया गया। गोबिंद पकड़े गए काला तेल के संदर्भ में दस्तावेज दिखाने में नाकाम रहा। नियमानुसार काला तेल को भंडारण करने के लिए अनुमति लेनी पड़ती है और भंडारण आबादी से दूर जमीन के नीचे टैंक बनाकर किया जा सकता है। छापामार टीम ने पकड़े गए काले तेल को शहर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। फायर सेफ्टी आफिसर सुनील की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने गोबिंद के खिलाफ आवश्यक वस्तु काला बाजारी निरोधक अधिनियम, दहशत फैलाने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि काला तेल ज्वलनशील पदार्थ है। आबादी के बीच भंडारण करना खतरनाक है। जिसके आधार पर सीएम फ्लाइंग द्वारा छापेमारी की गई और वहां से 910 लीटर काला तेल बरामद किया है। जो कैरोसिन, डीजल, पैट्रोल से मिलकर बना हुआ है। शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आगामी कार्रवाई जिला पुलिस करेगी।


Next Story