Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नगर निगम चुनाव : मिठाई की दुकानों व कपड़ों की खरीद सहित बैंकों से लेन-देन पर पैनी नजर

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान आदर्श आचार संहिता की दृढ़ता के साथ पालना सुनिश्चित करवाई जाए।

नगर निगम चुनाव : मिठाई की दुकानों व कपड़ों की खरीद सहित बैंकों से लेन-देन पर पैनी नजर
X

 बैठक में उपस्थित अधिकारीगण।

सोनीपत : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि सभी एसएसटी, एफएसटी व वीएसटी से जुड़े सभी अधिकारी सोनीपत नगर निगम चुनाव प्रक्रिया के दौरान अपना कार्य पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ करें। ताकि कोई भी राजनीतिक पार्टी या व्यक्ति आचार संहित का उल्लंघन न कर सके। जिला निर्वाचन अधिकारी शुक्रवार को लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित मीटिंग हॉल में आयोजित बैठक में एसएसटी (स्टेटिक सर्विलांस टीम), एफएसटी(फ्लाइंग स्क्वायड टीम) व वीएसडटी (वीडियो सर्विलांस टीम) से जुड़े अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान आदर्श आचार संहिता की दृढ़ता के साथ पालना सुनिश्चित करवाई जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नियमित रूप से नाकों पर वाहनों की चेकिंग की जाए तथा उम्मीदवार व उसके एजेंट तथा राजनैतिक पार्टियों से जुड़े लोगों की गाड़ियों पर विशेष निगरानी रखी जाए। उन्होंने कहा कि छोटी गाड़ियों के अतिरिक्त बडी गाड़ियों एवं बसों की भी चेकिंग की जाए तथा चैकिंग के दौरान वीडियोग्राफी अवश्य की जाए। उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान अगर किसी गाड़ी में 50 हजार रुपये से ज्यादा की राशि हो, 10 हजार रुपये से अधिक राशि का गिफ्ट आइटम व सोना-चांदी मिलती है और टीम के अधिकारियों को उक्त राशि एवं गिफ्ट आइटम पर संदेह हो तो उसे सीज की जाए। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान सीज की गई राशि एवं अन्य सामान को खजाना कार्यालय में जमा करवाया जाए। इसके साथ-साथ नाकों पर की गई चेकिंग की रिपोर्ट प्रतिदिन भेजनी सुनिश्चित की जाए।

उपायुक्त ने कहा कि नाकों पर तैनात टीमों का निरीक्षण भी किया जाएगा। उपायुक्त पूनिया ने निर्देश दिए कि कपड़ों की खरीददारी पर भी विशेष नजर रखी जाए। यदि कोई बड़े पैमाने पर कपड़े खरीदता है तो उसकी गंभीरता से पड़ताल करें। इसी प्रकार मिठाई की दुकानों पर भी निगरानी रखी जाए। अगर कोई बड़े स्तर पर मिठाई खरीद रहा है तो उसकी जांच करें। बैंकों से होने वाले लेन-देन की भी जांच करें।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि चुनाव पूर्ण पारदर्शिता व शांतिपूर्वक करवाना है। उन्होंने भी एफएसटी व एसएसटी टीमों के लिए विशेष निर्देश दिए। बैठक में एएसपी निकित खट्टर, डीएसपी डा. रविंद्र, डीएसपी विपिन कादयान, निर्वाचन तहसीलदार सरला कौशिक सहित सभी एफएसटी, वीएसटी एवं एसएसटी से जुड़े अधिकारी व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story