Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नारनौल का नागरिक अस्पताल होगा अपग्रेड, भवन निर्माण कार्य का शुभारंभ

इस 7 मंजिला भवन को बनाने में लगभग 2 साल लगेंगे। इस भवन का कुल कवर एरिया 1 लाख 61 हजार 18 स्केयर फिट होगा। पूरा भवन बनने के बाद यहां न केवल जिला महेंद्रगढ़ बल्कि आसपास वाले जिलों के नागरिकों को भी बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी

नारनौल का नागरिक अस्पताल होगा अपग्रेड, भवन निर्माण कार्य का शुभारंभ
X

नए भवन के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव। 

हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव ने नारनौल के नागरिक अस्पताल को 100 बैड से 200 बैड का अपग्रेड होने पर इसके नए भवन के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। जिसके निर्माण पर लगभग 24.48 करोड़ की राशि खर्च होगी।

उन्होंने बताया कि बेसमेंट के अलावा इस 7 मंजिला भवन को बनाने में लगभग 2 साल लगेंगे। इस भवन का कुल कवर एरिया 1 लाख 61 हजार 18 स्केयर फिट होगा। पूरा भवन बनने के बाद यहां न केवल जिला महेंद्रगढ़ बल्कि आसपास वाले जिलों के नागरिकों को भी बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस भवन में सभी आधुनिक मशीन व सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

यादव ने कहा कि जिला के नागरिकों को राज्य सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने को प्रतिबद्ध है। फिलहाल इस अस्पताल में 100 बेड की व्यवस्था है। कम बेड होने के कारण यहां अक्सर अस्पताल में कार्यरत स्टाफ तथा इलाज के लिए आने वाले मरीजों को बड़ी परेशानी होती थी। जिसको लेकर

उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष यह मांग रखी थी जो पूरी हो गई है जिसका निर्माण कार्य शुरू हो गया है। यादव ने कहा कि 2014 में भाजपा के सत्ता संभालने के बाद नारनौल विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ पूरे जिले में विकास का पहिया निरंतर चल रहा है और भविष्य में भी चलता रहेगा।

Next Story