Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेवाड़ी : शिकार से पहले ही बदमाश चढ़ा सीआईए के हत्थे

जीता गैंग से संबंध रखने वाले सराय बलभद्र निवासी मन्नू सैनी को सीआईए टीम ने राव तुलाराम पार्क से ऑटाे मार्केट की तरफ जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ जारी है।

रेवाड़ी सीआईए की गिरफ्त में शातिर अपराधी।
X
रेवाड़ी सीआईए की गिरफ्त में शातिर अपराधी।

मुकेश शर्मा : रेवाड़ी

रेवाड़ी सीआईए की टीम ने जीता गैंग के एक ऐसे शिकारी को दबोचा है, जिसे कुछ दिन के भीतर रंजिश के चलते दो बदमाश और एक बदमाश के भाई की हत्या (killing) करनी थी। तीन हत्याओं का प्लान बना चुका यह शिकारी बड़ी मात्रा में हथियारों के साथ वारदात से पहले ही हत्थे चढ़ गया। जीता गैंग से संबंध रखने वाले सराय बलभद्र निवासी मन्नू सैनी को सीआईए टीम ने राव तुलाराम पार्क से ऑटाे मार्केट की तरफ जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार (Arrested) किया है। उससे पूछताछ जारी है।

रेवाड़ी सीआईए इंचार्ज विद्या सागर ने बताया कि एसपी अभिषेक जोरवाल के नेतृत्व में अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया हुआ है। देर रात जीता गैंग के गुर्गे मन्नू सैनी के बारे में सूचना मिली थी। उसे दो पिस्टल, एक देसी कट्टा व एक सिक्सर सहित चार जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है।

तीन हत्या की वारदात को देना था अंजाम

सीआईए के अनुसार मन्नू सैनी पैरोल पर जेल से बाहर आया हुआ था। उसकी दो बड़े बदमाशों से रंजिश चल रही है। दो बदमाशों के अलावा एक बदमाश के भाई की हत्या की साजिश रचते हुए उसने बड़ी मात्रा में हथियार एकत्रित किए थे। हथियार राजस्थान से खरीदे गए थे। 10 सितंबर से पहले उसे वारदात को अंजाम देना था, लेकिन उससे पहले ही सीआईए को भनक लग गई और बदमाश मन्नू सैनी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गैंगरेप और मरिंडा हत्याकांड में काट रहा सजा

बदमाश मन्नू सैनी पर काफी अपराधिक मामले दर्ज है। वर्ष 2010 में उस पर गैंगरेप का मामला दर्ज हुआ था, जिसमें उसे 25 साल की सजा हो चुकी है। इतना ही नहीं अगस्त 2017 में उसने झोंटा गैंग के गुर्गे मरिंडा की शहर के मोहल्ला तेजपुरा में गोली मारकर हत्या कर दी थी। पिछले ही साल नवंबर में उसे व उसके साथियों को मरिंडा हत्याकांड में उम्रकैद की सजा हुई थी। लॉकडाउन के दौरान वह पैरोल पर छूटकर भौंडसी जेल से बाहर आया था। उसके बाद से ही वह बड़ी साजिश को अंजाम देने में जुटा था। 10 सितंबर को पैरोल पूरी होने के बाद उसे वापस जेल जाना था और उससे पहले ही वह शहर में तीन बड़ी वारदात करना चाहता था।

लगातार पूछताछ जारी

बदमाश मन्नू सैनी से लगातार पूछताछ जारी है। उससे बरामद हुए हथियारों के बारे में भी पूछताछ की गई है। कुछ हथियार उसने राजस्थान से खरीदे थे। हथियारों के तस्करों की भी तलाश की जा रही है। -विद्या सागर, सीआईए इंचार्ज, रेवाड़ी।

Next Story