Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रचंड गर्मी से बच्चे परेशान, स्कूलों का समय का बदलने की मांग

हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन ने मांग कि है कि स्कूलों का समय दोपहर 2:30 बजे से घटाकर 12:00 बजे किया जाए ताकि बच्चों को राहत मिल सके।

प्रचंड गर्मी से बच्चे परेशान, स्कूलों का समय का बदलने की मांग
X

 गर्मी से बचाव के लिए छाता लेकर स्कूल जाते बच्चे।  (फाइल फोटो)

सिरसा : प्रचंड गर्मी को देखते हुए हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन सरकार व शिक्षा विभाग से मांग करता है कि स्कूलों का समय दोपहर 2:30 बजे से घटाकर 12:00 बजे किया जाए ताकि बच्चों को राहत मिल सके। उक्त वक्तव्य हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन के जिला प्रधान गोविल सिसोदिया ने कहे।

सिसोदिया ने बताया कि इस समय पारा 40 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर चुका है भीषण गर्मी के साथ लू भी चल रही है, जिससे छोटे बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। बच्चों को इस समय पेट से संबंधित बीमारियों का भी सामना करना पड़ रहा है। बिजली विभाग द्वारा इस समय बहुत ज्यादा कट लगाया जा रहा है जिस कारण बच्चों को गर्मी में ही पढ़ाई करने पर बाध्य होना पड़ रहा है । क्योंकि स्कूलों में जनरेटर आदि की कोई व्यवस्था नहीं है । सिसोदिया ने बताया कि इस समय पानी की पर्याप्त सप्लाई न होने के कारण भी स्कूलों में पानी की समस्या और ज्यादा गहरा गई है, जिस कारण बच्चे बिना पानी के ही बैठने को मजबूर हैं।

अभिभावकों द्वारा भी यह कहा जा रहा है कि गर्मी को देखते हुए स्कूल समय में बदलाव होना जरूरी है, इसलिए संघ बच्चों की समस्याओं को देखते हुए विभाग से यह मांग करता है कि स्कूल का समय सुबह 8:00 बजे से लेकर 12 बजे तक किया जाए।

और पढ़ें
Next Story