Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना : विवाह समाराेह में होगी चेकिंग, बिना मास्क मिले तो चालान

भिवानी के उपायुक्त ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने के साथ.साथ सख्ती बरतनी भी जरूरी है। उन्होंने निर्देश दिए कि मास्क नहीं लगाने वालों के चालान काटे जाएं।

कोरोना : विवाह समाराेह में होगी चेकिंग, बिना मास्क मिले तो चालान
X

भिवानी :  बैठक को संबोधित करते उपायुक्त।

हरिभूमि न्यूज.भिवानी

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए सभागार में कोरोना संक्त्रमण से बचाव को लेकर किए जा रहे टीकाकरण की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपायुक्त ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने के साथ.साथ सख्ती बरतनी भी जरूरी है। उन्होंने निर्देश दिए कि मास्क नहीं लगाने वालों के चालान काटे जाएं। विवाह व अन्य समारोह की चेकिंग हो और वहां पर सामुदायिक दूरी बरकरार रखी जाए।

उपायुक्त ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन के लिए हिदायतें जारी की हैं। उन हिदायतों की पालना करते हुए प्रदेश सरकारों ने टीकाकरण अभियान चलाया है। पहले चरण में फ्रंट लाइन वर्कर को कवर किया गया है। टीकाकरण की दो डोज दी जा रही हैं। पहले टीके के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से ही शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी,जो सबसे जरूरी है।

डीसी ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के इस चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु व 45 से 59 वर्ष आयु के गंभीर बीमारी के नागरिकों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हाल ही में 15 मार्च को मेगा कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें जिला में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर तक टीकाकरण किया गया है। मेगा कैंप में करीब दस हजार लोगों को टीका लगाया गया है। जिला में अब तक 26 हजार 913 लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

सोमवार व मंगलवार को लगेंगे मेगा कैम्प

उन्होंने बताया कि आने वाले सोमवार व मंगलवार भी मेगा कैंप का सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर तक आयोजन किया जाएगा, जिसमें नागरिकों को कोरोना संक्त्रमण से बचाव के टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला में 34 सरकारी और 12 निजी स्वास्थ्य संस्थाओं में टीकाकरण हो रहा है।

सार्वजनिक स्थलों, विवाह समारोह स्थलों का दौरा करें

उपायुक्त ने राजस्व विभाग, पंचायत विभाग और नगर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सार्वजनिक स्थलों, विवाह समारोह स्थलों का दौरा करें और लोगों में सामुदायिक दूरी बनाए रखना और मास्क पहनना सुनिश्चित करें। यदि कोई एसओपी की अवहेलना करता है तो उनके चालान काटे जाएं। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग को भी बिना मास्क वालों के अधिक से अधिक चालान करने के निर्देश दिए ताकि लोग मास्क का प्रयोग करें। उपायुक्त ने दुकानदारों व व्यापारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे अपनी.अपनी प्रतिष्ठनों पर सेनेटाईजर रखें और ग्राहकों की भीड़ न लगने दें। ग्राहक के साथ- साथ वे भी स्वयं मास्क का प्रयोग करें।

Next Story