Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय ने बीएड में दाखिले के लिए शैड्यूल जारी किया

विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग तथा गवर्नमैंट एडिड महाविद्यालयों में उक्त कोर्सों के लिए आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा आवेदन आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है जो कि 8 नवंबर 2021 तक चलेगी, जबकि निजी महाविद्यालयों में 18 नवंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा।

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय ने बीएड में दाखिले के लिए शैड्यूल जारी किया
X

Chaudhary Devi Lal University

हरियाणा के सिरसा में स्थित चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय (Chaudhary Devi Lal University) ने अपने शिक्षा विभाग तथा विश्वविद्यालय से संबंद्घ गवर्नमेंट एडिड महाविद्यालय एवं निजी महाविद्यालयों में दो वर्षीय बीएड तथा बीएड(स्पेशल)प्रोग्राम के लिए दाखिला हेतु शेड्यूल जारी कर दिया है।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग तथा गवर्नमैंट एडिड महाविद्यालयों में उक्त कोर्सों के लिए आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा आवेदन आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है जो कि 8 नवंबर 2021 तक चलेगी, जबकि निजी महाविद्यालयों में 18 नवंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा।

उन्होंने आगे बताया कि विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग व गवर्नमेंट एडिड महाविद्यालयों में 9 नवंबर को तथा निजी महाविद्यालयों में 20 नवंबर को कैटेगरी-वाइज प्रथम मैरिट-लिस्ट जारी कर दी जाएगी। इसके बाद, विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग व गवर्नमैंट एडिड महाविद्यालयों में 13 नवंबर को तथा निजी महाविद्यालयों में 24 नवंबर को दूसरी मैरिट-लिस्ट और विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग व गवर्नमेंट एडिड महाविद्यालयों में 18 नवंबर को तथा निजी महाविद्यालयों में 28 नवंबर को तीसरी मैरिट-लिस्ट जारी की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि विश्वविद्यालय से संबंद्घ उक्त सभी महाविद्यालयों में 23 नवंबर 2021 से कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी।

Next Story