Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान! मेट्रो में फोन सुनते वक्त मास्क हटाने वाले यात्रियों के कट रहे चालान

कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए डीएमआरसी द्वारा कई फ्लाइंग स्क्वॉड टीमें गठित की हैं। ये टीमें गाडि़यों और स्टेशन परिसर में लोगों पर नजर रखती हैं।

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में जल्द मोबाइल फोन से यात्री कर सकेंगे एंट्री, DMRC ने दी इस सुविधा के बारे में जानकारी
X

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

कोरोना और ओमिक्रॉन से बचने के लिए डीएमआरसी लगातार लोगों को चेहरे पर मास्क लगाने को प्रेरित कर रही है। इसके बावजूद कुछ लोग मास्क को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। विशेषकर मोबाइल यूज करते वक्त या कॉल अटेंड करते वक्त लोग मास्क हटा लेते हैं। ऐसे लोगों पर डीएमआरसी द्वारा गठित फ्लाइंग स्क्वॉड कार्रवाई कर रही है। टीमों द्वारा लगातार नियमों की अनदेखी करने वाले यात्रियों के चालान किए जा रहे हैं।

दरअसल, मेट्रो स्टेशन व ट्रेनों में कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए डीएमआरसी द्वारा कई फ्लाइंग स्क्वॉड टीमें गठित की हैं। ये टीमें गाडि़यों और स्टेशन परिसर में लोगों पर नजर रखती हैं। लोगों को समझाती हंै और कोई नहीं मानता है तो चालान कर देती हैं। ग्रीन लाइन यानी बहादुरगढ़-दिल्ली रूट पर भी खूब चालान किए जा रहे हैं। हालांकि मेट्रो अधिकारियों की मानें तो पहले के मुकाबले लोगों मंे काफी जागरूकता देखने को मिल रही है। अधिकांश यात्री चेहरे पर मास्क लगा रहे हैं। हां, मोबाइल पर बात करते वक्त लोग मास्क को हटा देते हैं। ज्यादातर चालान भी ऐसे ही लोगों के किए जा रहे हैं। बिना मास्क हटाए भी मोबाइल पर बात हो सकती है। लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। कोविड नियमों का पालन करंेगे तो महामारी के प्रभाव से कहीं हद तक बच सकेंगे। नियमों की पालना कराने के लिए डीएमआरसी लोगों को जागरूक कर रही है।



और पढ़ें
Next Story