Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीबीएलयू प्राकृतिक चिकित्सा, योग एवं आनन्दमय जीवन में एक वर्षीय स्नातकोत्तर डिप्लोमा कोर्स कराएगा

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके मित्तल के कुशल नेतृत्व में विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डॉ जितेंद्र कुमार भारद्वाज और सुखानंद फाउंडेशन भिवानी की ओर से डॉ मदन मानव ने एमओयू ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

अब  कालेजों  में प्रवेश को लेकर माथापच्ची
X

प्रवेश प्रक्रिया (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज : भिवानी

अब चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय में प्राकृतिक चिकित्सा,योग एवं आनन्दमय जीवन में एक वर्षीय स्नातकोत्तर डिप्लोमा कोर्स करवाया जाएगा। विश्वविद्यालय के डीन विद्यार्थी कल्याण एवं एवं योग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार मलिक ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके मित्तल के कुशल नेतृत्व में विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डॉ जितेंद्र कुमार भारद्वाज और सुखानंद फाउंडेशन भिवानी की ओर से डॉ मदन मानव ने एमओयू ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

उन्होंने बताया कि भिवानी एवं आसपास के लोगों को प्राकृतिक चिकित्सा एवं योग से रोगमुक्त एक तनावमुक्त आनन्दमय जीवन जीने के लिए यह कोर्स प्रारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि इस कोर्स की 30 सीटों पर दाखिला प्रक्रिया 11 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक ऑनलाइन एवं ऑफलाइन चलेगी। जिसमें प्रवेश के इच्छुक स्नात्तक विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं ।

इस कोर्स में 1 मार्च से कक्षाएं सुखानंद फाउंडेशन भिवानी में प्रारंभ हो जाएगी। विशेष रूप से यह कोर्स प्राकृतिक चिकित्सा और योग के साथ आनंदमय जीवन बनाने के लिए प्राकृतिक चिकित्सा योग इंस्ट्रक्टर के लिए मान्य होगा।

Next Story