Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएसडी कैंटीन में अब नकद लेन-देन बंद, कार्ड से करनी होगी पेमेंट

यह जरूरी नहीं है कि जो भूतपूर्व सैनिक या वर्तमान सैनिक व उनका आश्रित हो उसके ही नाम एटीएम हो। ग्राहक अपने किसी भी परिजन के एटीएम का प्रयोग भी कैंटीन में सामान की खरीददारी के भुगतान के लिए कर सकता है।

सीएसडी कैंटीन में अब नकद लेन-देन बंद, कार्ड से करनी होगी पेमेंट
X

प्रतीकात्मक फोटो। 

हरिभूमि न्यूज : भिवानी

भूतपूर्व व वर्तमान सैनिकों तथा उनके आश्रितों को घरेलू सामान व शराब उपलब्ध करवाने के लिए संचालित सीएसडी कैंटीन में अब नगद लेन-देन बंद कर दिया गया है। अब कैंटीन में केवल डेबिट व क्रेडिट कार्ड यानि की एटीएम से ही पेमेंट का भुगतान किया जा सकता है।

सीएसडी कैंटीन के मैनेजर कर्नल (सेवानिवृत) सुरजभान बलौदा ने बताया कि मुख्यालय के आदेश के अनुसार गत 15 फरवरी से कैंटीन में किसी भी उपभोक्ता से नगद लेनदेन नहीं किया जा रहा है। शराब व घरेलू सामान खरीदने वाले हर व्यक्ति को अपने एटीएम से ही पेमेंट करनी होगी। उन्होंने बताया कि इस माह लगभग 80 फीसदी से अधिक कैंटीन ग्राहकों ने एटीएम का प्रयोग भुगतान के लिए किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे वरिष्ठ नागरिक जो कि अनपढ़ हैं और बैंक द्वारा उन्हें एटीएम जारी नहीं किए गए हैं, केवल उनसे ही नगद लेनदेन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि जो भूतपूर्व सैनिक या वर्तमान सैनिक व उनका आश्रित हो उसके ही नाम एटीएम हो। ग्राहक अपने किसी भी परिजन के एटीएम का प्रयोग भी कैंटीन में सामान की खरीददारी के भुगतान के लिए कर सकता है। उन्होंने बताया कि उनका मुख्य लक्ष्य ग्राहकों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करना है। इसी कड़ी में ग्राहकों को स्वच्छ पेय जल मुहैया करवाने के लिए एक हजार लीटर का आरओ व वाटर कुलर लगाया गया है। इसके अलावा पुरूष व महिलाओं के लिए अलग से शौचालय बनाए गए हैं।

Next Story