Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फतेहाबाद के DSP, Sub Inspector और हैड कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज, जानें क्या था मामला

5 फरवरी को एक आरोपी ने पुलिस की कस्टडी से भागकर कोर्ट की दूसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। हाईकोर्ट और सेशन कोर्ट के आदेश के बाद न्यायाधीश ईश्वर दत्त ने मामले की ज्यूडिशियल इन्क्वायरी की थी।

फतेहाबाद के DSP, Sub Inspector और हैड कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज, जानें क्या था मामला
X

केस दर्ज

हरिभूमि न्यूज : फतेहाबाद

अदालत में पेशी के लिए लाए गए युवक द्वारा फतेहाबाद कोर्ट की दूसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने के मामले में शहर फतेहाबाद पुलिस ने ज्यूडिशियल इंक्वायरी के बाद फतेहाबाद के डीएसपी दलजीत बैनीवाल, बस स्टैण्ड चौक इंचार्ज सर्वजीत सिंह व हैड कांस्टेबल संदीप के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया है। गौरतलब है कि 28 जनवरी को एक नाबालिग किशोरी के पिता ने थाने में शिकायत देकर अपनी लड़की के लापता होने बारे शिकायत दी थी। इस पर पुलिस ने धारा 346 के तहत मामला दर्ज किया था।

बाद में पुलिस को पता चला कि छात्रा को मल्लड़ गांव का रहने वाला सुधीर नामक युवक भगा ले गया है। इस पर पुलिस ने सुधीर के खिलाफ केस दर्ज कर 4 फरवरी को उसे गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद 5 फरवरी को डीएसपी दलजीत सिंह की निगरानी में सुधीर को पुलिस न्यायाधीश रामअवतार पारीक की अदालत में पेश करने के लिए ले गई थी। पुलिस जब आरोपी सुधीर के फिंगर प्रिंट लेने के लिए दूसरी मंजिल पर पहुंची तो इसी दौरान आरोपी सुधीर पुलिस कर्मचारियों को चकमा देकर वहां से भागने लगा और कोर्ट की दूसरी मंजिल से नीचे कूद गया। उसे घायल अवस्था में पहले फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से उसे अग्रोहा रेफर कर दिया था। अग्रोहा में सुधीर ने दम तोड़ दिया।

इस मामले में शहर पुलिस ने सुधीर के खिलाफ धारा 224 के तहत आत्महत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया था वहीं सुधीर के परिजनों ने पुलिस पर कस्टडी में प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। इस मामले में हाईकोर्ट और सेशन कोर्ट के आदेश के बाद न्यायाधीश ईश्वर दत्त ने मामले की ज्यूडिशियल इन्क्वायरी की। अब इंक्वायरी रिपोर्ट आने के बाद पुलिस कप्तान ने थाने में रिपोर्ट को फारवर्ड कर दिया जिस पर पुलिस ने डीएसपी, सब इंस्पैक्टर व हैड कांस्टेबल पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

Next Story