Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

और बढ़ सकती हैं राम रहीम की मुश्किलें : साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में हाईकोर्ट पहुंची CBI, की यह मांग

डेरा सच्चा सौदा में साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में राम रहीम को पंचकूला स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत ने अक्टूबर, 2018 में जमानत दी थी।

ranjit singh murder case after 19 years of ram rahims conviction the family got justice
X
डेरा प्रमुख राम रहीम (फाइल फोटो)

डेरा सच्चा सौदा में साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली जमानत रद करवाने के लिए सीबीआई पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गई है। राम रहीम को इस मामले में पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने अक्टूबर, 2018 में जमानत दी थी। सीबीआई की याचिका पर जस्टिस अरविंद सिंह सांगवान गुरमीत राम रहीम व उसके साथी डाक्टर एम पी सिंह को पहले जारी नोटिस के सर्व न होने पर नए सिरे से दोबारा नोटिस जारी कर दिए हैं।

दुष्कर्म और हत्या के मामलों में पहले ही सीबीआई की अदालत द्वारा दोषी ठहराए जा चुके गुरमीत राम रहीम की जमानत रद करने की मांग करते हुए सीबीआई ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें कहा है कि राम रहीम के आपराधिक रिकॉर्ड को देखते हुए सीबीआइ अदालत को जमानत नहीं देनी चाहिए थी।

सीबीआई की तरफ से कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट व हाई कोर्ट के कई फैसलों में साफ कहा गया है कि किसी को जमानत देने से पहले उसके मामले की गंभीरता व उसकी पृष्ठभूमि को देखा जाए। राम रहीम कई गंभीर मामलों में आरोपित है लेकिन सीबीआइ कोर्ट ने इन सभी तथ्यों को अनदेखा किया । यह मामला काफी गंभीर है और हाई कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को मिला था। गुरमीत राम रहीम काफी प्रभावशाली है इस लिए सही जांच के लिए उसकी जमानत को रद्द किया जाए।

Next Story