Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हांसी के विधायक के भाई पर केस दर्ज, जानें क्यों

नगर योजनाकार विभाग के मुताबिक मेम के बाग की करीब 26 कनाल एरिया में बगैर लाइसेंस तथा मंजूरी के अवैध रूप से कालोनी काटी जा रही थी। डीटीपी ने कॉलोनी में करवाए जा रहे निर्माण कार्यों को भी ध्वस्त करवाया था।

हांसी के विधायक के भाई पर केस दर्ज, जानें क्यों
X

हरिभूमि न्यूज : हांसी

शहर पुलिस ने हिसार डीटीपी की शिकायत पर हांसी की ऐतिहासिक धरोहर मेम के बाग की जमीन पर बिना अनुमति कालोनी काटने तथा अवैध निर्माण किए जाने के आरोप में कांग्रेस नेता ओपी पंघाल, विधायक विनोद भयाना के भाई नरेंद्र भयाना, रमन भयाना समेत 5 व्यक्तियों के खिलाफ हरियाणा अर्बन एरिया एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज होने के बाद स्किनर्स हॉर्स रेजीमेंट से जुड़े मेम के बाग का जिन्न करीब 7 महीने बाद एक बार फिर बाहर आ गया है।

बता दें कि पुरानी कचहरी चौक स्थित मेम के बाग के एक हिस्से पर पिछले वर्ष द हिसार इंडिया कोऑपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसायटी द्वारा कॉलोनी का निर्माण करवाया जा रहा था। लेकिन स्थानीय लोगों तथा एक भाजपा नेता के अवैध निर्माण की शिकायत पर डीटीपी ने मामले में संज्ञान लेते हुए वहां किए जा रहे निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी थी। नगर योजनाकार विभाग के मुताबिक मेम के बाग की करीब 26 कनाल एरिया में बगैर लाइसेंस तथा मंजूरी के अवैध रूप से कालोनी काटी जा रही थी। डीटीपी ने कॉलोनी में करवाए जा रहे निर्माण कार्यों को भी ध्वस्त करवाया था। वहीं, इस मामले में डीटीपी ने पिछले वर्ष जून महीने में जिला पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए शिकायत भेजी थी लेकिन पुलिस ने कई महीनों तक इस मामले में शिकायत दर्ज नहीं की गई आखिर करीब 7 महीने बाद पुलिस ने अवैध कॉलोनी काटने वाली सोसायटी के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कांग्रेसी नेता ओपी पंघाल, रमन भयाना, हरि सिंह, सचिव बिजेंद्र व विधायक विनोद भयाना के भाई नरेंद्र भ्याना के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

ईडी तक जा चुका है मामला

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय तक शिकायत की जा चुकी है। सूत्रों के मुताबिक ईडी द्वारा सोसाइटी से जुड़े कुछ लोगों को समन भेजे गए थे और मामला उजागर होने के बाद कॉलोनी में निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई थी। इस मामले में कार्रवाई के किए जाने के लिए एक भाजपा नेता भी पिछले कई दिनों से सक्रिय थे।

Next Story