Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैंक मैनेजर, सहायक रजिस्ट्रार समेत 4 पर मामला दर्ज, जानें क्याें

एनआरआइ के खाते से करीब 49 लाख रुपये निकाले गए। भतीजे पर जमीन का कुछ हिस्सा पत्नी के नाम कराने का आरोप है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

बैंक मैनेजर, सहायक रजिस्ट्रार समेत 4 पर मामला दर्ज, जानें क्याें
X

हरिभूमि न्यूज : गोहाना

आस्ट्रेलिया में रह रहे एनआरआई ने अपने अधिवक्ता को पावर आफ अटार्नी देकर जमीन बेचने के मामले में एक बैंक के मैनेजर, सहायक रजिस्ट्रार, भतीजे व उसकी पत्नी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। एनआरआइ के खाते से करीब 49 लाख रुपये निकाले गए। भतीजे पर जमीन का कुछ हिस्सा पत्नी के नाम कराने का आरोप है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

मूलरूप से गांव खानपुर कलां और फिलहाल आस्ट्रेलिया में विक्टोरिया स्ट्रीट निवासी भीम देव ने अपने अधिवक्ता शमशेर सिंह तोमर के माध्यम से सदर थाना में शिकायत दी। भीम सिंह ने शिकायत में कहा कि वे आस्ट्रेलिया में रहते हैं और फिलहाल भारत नहीं आ सकते। उन्होंने शिकायत में कहा कि उन्होंने अगस्त, 2020 में अपने भतीजे राकेश के नाम मुखत्यारनामा बनवाया था। जिसमें उसे उसकी गांव पट्टी कैलाना व खानपुर कलां में जमीन बेचने व रुपये उसके बैंक खाते में डालने के लिए अधिकृत किया था। उसने उसकी जमीन करीब 1 करोड़ 37 लाख रुपये में बेची थी। जिसके रुपये उसके खानपुर कलां स्थित खाते में जमा कराए थे। उसके भतीजे का खाता भी उस बैंक में है।

आरोप है कि उसके भतीजे राकेश ने बैंक मैनेजर मोहित से मिलकर 8 दिसंबर, 2020 को उसके खाते से 49 लाख 20 हजार रुपये निकाल लिए। मैसेज आने पर उसे पता लगा। उसने बैंक मैनेजर से बातचीत की तो कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई। बाद में उसे पता लगा कि उसकी चार कनाल 14 मरले जमीन भी राकेश की पत्नी कविता के नाम स्थानांतरित की गई है। जिसमें सब रजिस्ट्रार की मिलीभगत हो सकती है। अब शमशेर सिंह तोमर के माध्यम से पुलिस ने एनआरआई के भतीजे राकेश, उसकी पुत्रवधू कविता, बैंक मैनेजर मोहित, सब रजिस्ट्रार व संबंधित अधिकारी पर मामला दर्ज किया है।

Next Story