Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में पहले सीएम आवास पर नौकरी की लिस्ट बनती थी, आज मैरिट के आधार पर मिल रही : कैप्टन अभिमन्यु

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भारतीय जनता पार्टी की प्रांत परिषद की बैठक में कहा कि किसानों के हित में हमारी सरकारी ने कई फैसले किए हैं। हरियाणा में सरकार ने किसानों को ख़राब फ़सल का मुआवजा 12 हजार प्रति एकड़ किया।

हरियाणा में पहले सीएम आवास पर नौकरी की लिस्ट बनती थी, आज मैरिट के आधार पर मिल रही : कैप्टन अभिमन्यु
X

प्रांत परिषद की बैठक में संबोधित करते पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु। 

चंडीगढ़। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भारतीय जनता पार्टी की प्रांत परिषद की बैठक में कहा कि पार्टी के योद्धाओं और सेनापतियों का अभिनन्दन करता हूं। उन्होंने विपक्षी पार्टियों और नेताओं को आड़े हाथों लिया और कहा कि पर्ची, भाई -भतीजावाद का दौर समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों को लोगों ने देखा है, पर भाजपा सरकार ने जो कहा उस पर अमल करके उसको साबित भी किया। कैप्टन अभिमन्यु ने सीएम मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और तमाम पदाधिकारियों का अभिनन्दन करते हुए कहा कि मेरे लिए शौभाग्य का अवसर है कि कोविड के बाद एक मंच पर सरकार के सात साल सात कमाल विषय रखने का मौका मिला है। इस सरकार के सात साल में सात कमाल हुए हैं, मेरे लिए सात चुनना मुश्किल है लेकिन सात साल में 60 कमाल या उससे ज्यादा 60 हजार कमाल हुए हैं। मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में सरकार ने काम किया है, मुझे भी इसमें सहयोग का मौका मिला है।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि सात साल में हमनें जो कल्पना की थी, उस तरह की सरकार प्रदेश को दी है। प्रदेश में जातिवाद और क्षेत्रवाद से निकालकर जो हमारी कल्पना थी उसे साकार किया है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में हमारी सरकारी ने कई फैसले किए हैं। हरियाणा में सरकार ने किसानों को ख़राब फ़सल का मुआवजा 12 हजार प्रति एकड़ किया। उन्होंने कहा कि मैं राजस्व मंत्री के तौर पर किसान हित में लिए गए फैसलों में शामिल था, किसान के लिए अनेक योजनाएं बनाई गई। 3 हजार करोड़ का मुआवजा प्रधानमंत्री फसल बीमा शुरू होने से पहले हरियाणा में मनोहर लाल सरकार ने शुरू के तीन साल में दिया। उन्होंने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में हर खेत तक पानी पहुंचा है और हमें जब सूचना कार्यकर्ताओं के जरिए मिलती है, तो मनोहर लाल के नेतृत्व वाली इस सरकार पर गर्व होता है। हरियाणा सरकार ने जल प्रबंधन को लेकर योजना शुरू की है और जल संवर्धन के लिए बेहतर काम किया है।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा में मैरिट पर नौकरियां मिल रही हैं जबकि पूर्व की सरकारों में सीएम के आवास पर नौकरी की लिस्ट बनती थी। पूर्ण बहुमत की सरकार में हम कैबिनेट मंत्री के नाते सीएम साहब को बोलते थे नौकरी में कार्यकर्ताओं को देखें लेकिन सीएम की दृढ़ निश्चता की वजह आज नौकरी मैरिट पर मिल रही है। हुड्डा की सरकार ने बुढापा पेंशन बढ़ाने की घोषणा की लेकिन जब हम सत्ता में आए तो खजाना खाली था, इसके बावजूद हमने जो वायदा 2 हजार का किया था, उसे पूरा कर बुजुर्गों को सम्मान दिया। कैप्टन ने कहा कि हुड्डा सरकार का नारा था कि 500 का नोट सीधा लीफ़ाफ़े में और हमारा नारा था 2 हज़ार सीधा खाते में दिया। कैप्टन अभिमन्यु ने पूर्व की चौटाला और हुड्डा सरकार पर किए कई तीखे हमले और कहा कि पूर्व की सरकारों के कार्यों की मौजूदा सरकार के सात साल के साथ तुलना करके देख ले सारे हालात साफ हो जाएंगे।

Next Story