Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : प्रदेश को कुपोषण एवं एनीमिया मुक्त करने के लिए अभियान की शुरुआत

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराधों के मामलों में अपराधी के खिलाफ कोई नरमी नहीं बरती जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस :  प्रदेश को कुपोषण एवं एनीमिया मुक्त करने के लिए अभियान की शुरुआत
X

हरियाणा सरकार ने प्रदेश को कुपोषण और एनीमिया मुक्त बनाने का बीड़ा उठाया है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराधों के मामलों में अपराधी के खिलाफ कोई नरमी नहीं बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं आगे हैं। हम इस बात के लिए गंभीरता से प्रयासरत हैं कि महिलाओं के प्रति अपराधों पर अंकुश लगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम से प्रदेशभर में आयोजित कार्यक्रमों में उपस्थित प्रतिभागियों को भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बोधित किया। इस मौके पर शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा, मुख्य सचिव विजय वर्धन, महिला एवं बाल कल्याण विभाग के प्रधान सचिव डॉक्टर राकेश गुप्ता, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉक्टर अमित अग्रवाल, उप प्रधान सचिव आशिमा बराड़, महिला एवं बाल विकास विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश को कुपोषण एवं एनीमिया मुक्त करने के लिए अभियान की शुरुआत करने के साथ ही प्रदेश में सरकारी प्ले स्कूल खोलने की दिशा में काम करते हुए प्रदेश में 30 मॉडल क्रेच की विधिवत शुरुआत की। मोबाइल क्रेच की भी शुरुआत की गई। मोबाइल क्रेच के माध्यम से प्रदेश में 500 मॉडल क्रेच स्थापित किये जाएगे।

Next Story