Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नशे के खिलाफ मुहिम : हेल्पलाइन नंबर पर सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा

हरियाणा सरकार द्वारा नशामुक्ति को लेकर स्टेट एक्शन प्लान तैयार किया गया है ताकि युवा नशे की लत से दूर रहे और प्रदेश को ड्रग फ्री हरियाणा बनाया जा सके। इसी कड़ी में नशामुक्ति को लकर हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो बनाया गया है।

नशे के खिलाफ मुहिम : हेल्पलाइन नंबर पर सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा
X

 उपायुक्त अजय कुमार 

प्रदेश के युवाओं को नशे की लत से बचाने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार द्वारा टोल फ्री ड्रग हेल्पलाइन नंबर 9050891508 जारी किया गया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके आमजन नशे की रोकथाम से संबंधित कोई भी सूचना निःशुल्क दे सकते हैं।

नूंह के उपायुक्त अजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा नशामुक्ति को लेकर स्टेट एक्शन प्लान तैयार किया गया है ताकि युवा नशे की लत से दूर रहे और प्रदेश को ड्रग फ्री हरियाणा बनाया जा सके। इसी कड़ी में नशामुक्ति को लकर हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो बनाया गया है ताकि सरकारी विभागों की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए नशामुक्ति को लेकर आवश्यक कदम उठाए जा सकें। इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से लोग नशे की रोकथाम संबंधी कोई भी सूचना दे सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। इसके साथ ही, हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो द्वारा नशा करने वाले व्यक्ति की सूचना मिलने पर उसकी नशे की लत छुड़वाने के साथ साथ उसके पुर्नवास की भी व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आज के मौजूदा हालात में युवा पीढ़ी को किसी भी प्रकार के नशे से बचा कर रखना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि काफी युवक व युवती बदलती जीवनशैली में जाने अनजाने में विभिन्न प्रकार की नशीली दवाओं के प्रति आकर्षित होकर इसके कुचक्र में फंस जाते है, जिसके दुष्परिणाम नशा करने वाले व्यक्ति के साथ साथ उनके परिजनों को भी भुगतने पड़ते हैं। उन्होंनेेे कहा कि हमारा युवा नशेे की राह पर चलता जा रहा है ऐसे में युवाओं का सही मार्गदर्शन करना बहुत जरूरी है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे नशा मुक्त हरियाणा बनाने में अपना सहयोग दें ताकि हमारे प्रदेश के युवा नशे की लत से दूर रहते हुए देश व प्रदेश की उन्नति में अपना सहयोग दें।

और पढ़ें
Next Story