Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएनबी बैंक में सेंध, पीछे की दीवार तोड़ रिकॉर्ड रूम में घुसे चोर, जानें फिर क्या किया

बैंक में सेंध लगने की घटना ने बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मचा दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पीएनबी बैंक में सेंध, पीछे की दीवार तोड़ रिकॉर्ड रूम में घुसे चोर, जानें फिर क्या किया
X

कोहंड स्थित पीएनबी बैंक में चोरों द्वारा तोड़ी गई दीवार

घरौंडा : कोहंड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में चोरों ने सेंध लगा दी। बैंक की पिछली दीवार उखाड़कर चोर रिकॉर्ड रूम में दाखिल हो गए, लेकिन स्ट्रोंग रूम की मजबूत दीवारों को ध्वस्त करने में कामयाब नहीं हो सके। बैंक में सेंध लगने की घटना ने बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मचा दिया। घटना की सूचना के बाद पुलिस व एफ.एस.एल टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

कोहंड स्थित पी.एन.बी. शाखा की बैकसाइड में अढाई फुट की गैलरी है। बैंक का भवन कई दशक पुराना और पुराने तरीके से ही बना हुआ। चूंकि पुराना मॉडल होने की वजह से नींव भी गहराई तक नहीं है। मंगलवार की रात चोरों ने बैंक की बैकसाइड में खुदाई शुरू कर दी। जीटी रोड साइड से कोई उनको देख ना पाए, इसके लिए चोरों ने गैलरी में एक बोर्ड भी लगा दिया। चूंकि मिट्टी भी गीली थी तो आसानी से खुदाई हो गई और चोर फर्श तोड़कर बैंक के रिकॉर्ड रूम में पहुंच गए। ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद चोरों ने स्ट्रोंग रूम की जगह गलती से रिकॉर्ड रूम की दीवार को तोड़ दिया। शायद चोरों को भी इस बात का आभार हो चुका था कि उन्होंने गलत दीवार को तोड़ दिया। इसके बाद चोरों ने रिकॉर्ड रूम में फाइलों के रैक को हटाया और स्ट्रोंग रूम में जाने के लिए दीवार को तोडऩा शुरू कर दिया। लेकिन स्ट्रोंग रूम का फर्श आरसीसी से बना हुआ था और दीवारें भी मजबूत थी। स्ट्रोंग रूम की दीवारों को तोडऩे में चोर कामयाब नहीं हो सकें और चोर मौके से फरार हो गए।

बुधवार की सुबह बैंक का सफाई कर्मचारी सन्नी बैंक में पहुंचा और उसने रिकॉर्ड रूम खोला तो दीवार के आर-पार एक बड़ा सा छेद दिखाई दिया। जिसके बाद उसने बैंक शाखा मैनेजर कुलदीप कुमार को पूरा घटनाक्रम बताया और मैनेजर मौके पर पहुंच गए। सेंधमारी की घटना से बैंक में खलबली मच गई। सूचना के बाद थाना प्रभारी दीपक कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और उन्होंने मौके का मुआयना किया और घटना को लेकर बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत की। साथ ही उन्होंने स्ट्रोंग रूम भी चैक किया। स्ट्रोंग रूम में किसी तरह की चोरी नहीं हुई थी। जिसके बाद बैंक अधिकारियों ने राहत की सांस ली और अपने उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी।

बैंक की पीछे साइड से चोरों ने दीवार उखाड़ी और बैंक के रिकॉर्ड रूम में दाखिल हुए, लेकिन स्ट्रोंग रूम की दीवार तोडऩे में वे कामयाब नहीं हो सके। जिसकी वजह से बड़ा नुकसान होने से बच गया। पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। शिकायत कर दी गई है। - कुलदीप कुमार, बैंक मैनेजर कोहंड शाखा

कोहंड बैंक की शाखा में सेंधमारी की सूचना मिली थी। दीवारे उखाड़ी गई है लेकिन कोई धन का कोई नुकसान नहीं है। शिकायत के आधार पर छानबीन शुरू कर दी गई है। अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। -दीपक कुमार, थाना प्रभारी घरौंडा।


मौके पर पहुंची पुलिस

और पढ़ें
Next Story