Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिना ढके ले जा रहे थे बिल्डिंग मैटेरियल, 12 हजार का जुर्माना

नगर निगम ने चेतावनी दी है कि एनजीटी सख्त है और नियम तोड़ने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। अभियान चलता रहेगा। लोग नहीं माने तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बिना ढके ले जा रहे थे बिल्डिंग मैटेरियल, 12 हजार का जुर्माना
X

रोहतक नगर निगम की टीम कार्रवाई करती हुई। 

हरिभूमि न्यूज:रोहतक

रोहतक नगर निगम की टीम ने सोमवार को पांच ट्रैक्टर वालों पर जुर्माना लगाया। ये ट्रैक्टर चालक बिल्डिंग मैटीरियल को बिना ढके ही ले जा रहे थे। सभी से 12 हजार रुपये वसूले गए हैं। ये कार्रवाई सेक्टर-4 के पास और कन्हेली रोड पर की गई।

नगर निगम ने चेतावनी दी है कि एनजीटी सख्त है और नियम तोड़ने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। अभियान चलता रहेगा। लोग नहीं माने तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को नगर निगम के कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपमेंट (सीएंडडी) के नोडल अधिकारी संदीप राठी के नेतृत्व में एएसआई कृष्ण लाल, सुमित फोगाट और परमजीत शहर में राउंड पर थे। सेक्टर-4 के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि एक ट्रैक्टर चालक ने ट्राली में सीएंडडी का वेस्ट क्षमता से ज्यादा भर रखा है। इसके अलावा वेस्ट को तिरपाल आदि से ठका भी नहीं गया। टीम ने उसे रुकवाया और 2 हजार रुपये का चालान किया।

लोग मान नहीं रहे

टीम पुरानी आाईटीआई के पास पहुंची तो यहां से चार ट्रैक्टर जा रहे थे। सभी की ट्राली में बिल्डिंग मैटेरियल रेत, बजरपुर आदि भरा हुआ था। उसे ढका नहीं गया था। टीम ने उनका पीछा किया और कन्हेली रोड पर पकड़े। इनमें से तीन पर 3-3 हजार और एक ट्रैक्टर वाले पर 1 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। जुर्माने की राशी सामान की मात्रा पर निर्भर करती है। नगर निगम की टीम ने बताया कि लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जागरूक भी किया जा रहा है, लेकिन लोग नहीं मान रहे। अभियान जारी रहेगा और नियम तोड़ने पर कार्रवाई करेंगे।

Next Story