Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में इस तारीख के बाद शुरू हो सकता है बजट सत्र

मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस बार सदन में दूसरी बार बजट पेश करेंगे। इससे पहले सीएम अपने मंत्री समूह की मीटिंग 10 फरवरी को करने जा रहे हैं।

हरियाणा में इस तारीख के बाद शुरू हो सकता है बजट सत्र
X

चंडीगढ़। हरियाणा मंत्रिमंडल की दस फरवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में राज्य के बजट सत्र का एलान करने की तैयारी है। राज्य के बजट को लेकर राज्य वित्त विभाग के अफसर रात दिन जुट गए हैं। आने वाली पंद्रह फरवरी के बाद में किसी भी दिन विधानसभा का सत्र बुलाया जा सकता है। सूबे के वित्तमंत्री का प्रभार भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास में है, इसीलिए मुख्यमंत्री लगातार दूसरे साल विधानसभा में बजट पेश करेंगे।

मुख्यमंत्री भी राज्य के बजट को लेकर लगातार वित्त विभाग के आला अफसरों के साथ में चिंतन मंथन में जुटे हुए हैं। वित्त विभाग अभी से राज्य के बजट को लेकर तैयारी करने में लगा हुआ है, इसीलिए राजधानी चंडीगढ़ में वित्त विभाग के साथ-साथ कईं विभागों के आफिस रात में भी रोशन देखे जा रहे हैं। मुख्यमंत्री सदन में दूसरी बार बजट पेश करेंगे। इससे पहले सीएम अपने मंत्री समूह की मीटिंग 10 फरवरी को करने जा रहे हैं। इस दौरान भी आने वाले वक्त में बजट, राज्य की सियासी दिशा, किसान आंदोलन समेत तमाम बिंदुओं पर चर्चा होगी।

सीएम ने पिछली बार की तरह से पिछली बार की तरह से इस बार भी सभी विधायकों, मंत्रियों को विधिवत पत्र भेजकरे सुझाव मांगे थे। इस बार भी काफी संख्या में सुझाव विधायक और मंत्रीमंडल की ओर से भेजे जा रहे हैं। कुल मिलाकर इस बार भी सीएम और वित्त विभाग के अफसर सियासी दिग्ग्जों की ओर से मिलने वाले सुझावों को लेकर बेहद गंभीर हैं ताकि बजट में सभी के बिंदुओं को शामिल किया जा सके। दूसरी तरफ बजट सत्र में सरकार को घेरने किसान आंदोलन सहित कईं विषयों पर विपक्ष के नेता भी तैयारी करने में जुटे हुए हैं।

विपक्ष की ओर से पूर्व सीएम और नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुडडा की अध्यक्षता में अहम बैठक कर इस बारे में आगे की रणनीति तैयार कर ली है। केंद्रीय बजट आ जाने के बाद में खुद राज्य के सत्ताधारी नेता वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बजट का स्वागत कर चुके हैं, अब केंद्रीय बजट की तर्ज पर राज्य के अंदर भी केंद्र की झलक दिखाई देगी। खास बात यह है कि राज्य का भी उन तमाम बिंदुओं पर फोकस रहेगा, जिन पर केंद्र के बजट में रहा है।

Next Story