Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BSEH : निर्धारित समय पर होंगी 10th और 12th की परीक्षाएं, कोविड नियमों के हिसाब से बनेगा सीटिंग प्लान

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने सभी परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज करवाने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि बच्चे घर पर रह कर बोर्ड द्वारा जारी किए गए मॉडल टेस्ट पेपरों को लोड करें और अपनी तैयारी करें।

BSEH Exams 2021: हरियाणा बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की स्थगित, देखें डिटेल्स
X

हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2021

हरिभूमि न्यूज : भिवानी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने बताया कि निर्धारित तिथि (20 अप्रैल) से दसवीं व बारहवीं की परीक्षा शुरू होगी। उन्होंने सभी परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज करवाने के निर्देश जारी कर दिए। उन्होंने बताया कि बच्चे घर पर रह कर बोर्ड द्वारा जारी किए गए मॉडल टेस्ट पेपरों को लोड करें और अपनी तैयारी करें।

परीक्षा में परीक्षार्थी अपने साथ पानी की बोत्तल, मुंह पर मास्क, पेन व अन्य लेखन सामग्री लेकर आए। परीक्षा में आपस में किसी को लेखन सामग्री (पैन , पैंसिल) आदि न दें। पीने के पानी की बोत्तल भी साथ लेकर आएं। उन्होंने बताया कि जिस वक्त परीक्षा केंद्र पर पहुंचेगा तो उनके हाथों को सैनिटाइज करवाया जाएगा और टैम्परेचर मापा जाएगा। अगर टैम्परेचर मिलता है तो परीक्षार्थी को अलग कमरे में बैठाए जाने की व्यवस्था की जा रही है। अगर उसके बाद भी किसी बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव है तो उसका भी विकल्प ढूंढा जा रहा है। किसी भी बच्चे को परीक्षा से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। परीक्षा भी बच्चे को हितों को देखते हुए ली जा रही है। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस के हिसाब से सीटिंग प्लान तैयार करवाई जाएगी।

Next Story