Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भ्रूण लिंग जांच में दलाल पकड़ा, अस्पताल संचालिका तक पहुंचेगी पुलिस

स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डा. पालेराम ने 12 जनवरी को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि बाल भवन रोड स्थित अस्पताल संचालिक डा. शशि शर्मा गर्भ में भ्रूण की लिंग जांच करती है। गांव जलालपुरा कलां निवासी अजय दलाली करता है।

रंजिश के चलते 12वीं के छात्र पर किया चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार
X

आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज. जींद

शहर थाना पुलिस ने गर्भ में भ्रूण की लिंग जांच करने के आरोपित दलाल को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने आरोपित को तीन दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आरोपित से भ्रूण की लिंग जांच करने की एवज में ली गई 55 हजार की राशि को बरामद करेगी और अस्पताल संचालिका के बारे में पूछताछ करेगी। स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डा. पालेराम ने गत 12 जनवरी को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि बाल भवन रोड स्थित अस्पताल संचालिक डा. शशि शर्मा गर्भ में भ्रूण की लिंग जांच करती है। गांव जलालपुरा कलां निवासी अजय दलाली का कार्य करता है।

55 हजार रुपये में सौदा तय किया था

स्वास्थ्य विभाग ने नोडल अधिकारी डा. पालेराम के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया और गर्भवती डिकोए के माध्यम से दलाल अजय से संपर्क साधा। 55 हजार रुपये में सौदा तय हो गया। जिस पर अजय महिला को शशि शर्मा के अस्पताल ले गया और वहां पर गर्भ में भ्रूण की लिंग जांच की गई। इससे पूर्व स्वास्थ्य विभाग की टीम छापेमारी करती अस्पताल संचालिक शशि शर्मा तथा दलाल अजय वहां से खिसक चुके थे। स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डा. पालेराम की शिकायत पर अस्पताल संचालिक डा. शशि शर्मा तथा गांव जलालपुरा कलां निवासी अजय के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने अजय को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने आरोपित को तीन दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। शहर थाना प्रभारी डा. सुनील कुमार ने बताया कि भ्रूण लिंग जांच के आरोपित दलाल को अदालत से तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपित से राशि को बरामद किया जाएगा। साथ ही फरार चल रही अस्पताल संचालिका के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी।

Next Story