Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीपीएस महिला विश्वविद्यालय प्रति वर्ष करेगा 13.74 लाख यूनिट बिजली उत्पादन

बिजली उत्पादन के लिए विवि में 1 मेगावाट का सौर उर्जा संयंत्र लगाया जाएगा। इसके लिए विवि द्वारा बृहस्पतिवार को भारत सौर उर्जा निगम से अधिकृत और हरियाणा अक्षय उर्जा विकास एजेंसी (हरेडा) से स्वीकृत सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड के साथ एक एग्रीमेंट किया है।

बीपीएस महिला विश्वविद्यालय प्रति वर्ष करेगा 13.74 लाख यूनिट बिजली उत्पादन
X

विवि की कुलसचिव डा. रितु बजाज व सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड के कार्यकारी खालिद नदीम अधिकारी एग्रीमेंट का आदान-प्रदान करते हुए। 

हरिभूमि न्यूज . गोहाना

गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला विवि अब प्रति वर्ष 13 लाख 74 हजार यूनिट बिजली का उत्पादन करेगा। बिजली उत्पादन के लिए विवि में 1 मेगावाट का सौर उर्जा संयंत्र लगाया जाएगा। इसके लिए विवि द्वारा बृहस्पतिवार को भारत सौर उर्जा निगम से अधिकृत और हरियाणा अक्षय उर्जा विकास एजेंसी (हरेडा) से स्वीकृत सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड के साथ एक एग्रीमेंट किया है।

विवि की कुलपति प्रो. सुषमा यादव ने बताया कि सौर उर्जा संयंत्र लगने के बाद विवि को सालाना 48 लाख रुपये भी अधिक की बचत होगी। सौर उर्जा संयंत्र लगने के बाद विवि की खपत के अतिरिक्त बिजली को उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम को ट्रांसफर करने की व्यवस्था भी होगी। इससे विवि के आसपास के गांव लाभान्वित होंगे।

विवि की कुलसचिव डा. रितु बजाज के अनुसार सौर उर्जा संयंत्र लगाने के लिए सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड और विवि के बीच पावर परचेज एग्रीमेंट हो गया है। इस अवसर पर नोडल अधिकारी लीगल डा. पवन सरोहा, उपमंडल अभियंता (विद्युत) लाभ सिंह, दिनेश कुमार और सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड की ओर से मुख्य कार्यकारी अधिकारी खालिद नदीम, उप प्रबंधक अनिल यादव व महिला विवि के अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Next Story