Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बॉक्सर अमित पंघाल का जादू बरकरार, शिव थापा हारे

टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए गए दुनिया के नंबर 1 बॉक्सर अमित पंघाल ने आमंत्रित प्रतियोगिता में अमरीकी बॉक्सर हरेरा को हराया है।

बॉक्सर अमित पंघाल का जादू बरकरार, शिव थापा हारे
X

ओलंपिक कोटा के बाद भारतीय बॉक्सरों को कोई भी टूर्नामेंट खेलने को नहीं मिल रहा था, पूरा विश्व कोरोना महामारी की चपेट में था, आने वाले टोक्यो ओलंपिक को देखते हुए भारतीय खेल प्राधिकरण ने ओलंपिक कोटा प्राप्त बॉक्सर को ट्रेनिंग एवं आमंत्रित टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए यूरोप भेजा। एलेक्सिस वास्टीन मेमोरियल इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के पहले दिन दुनिया के नंबर 1 बॉक्सर अमित पंघाल ने अमेरिका के बॉक्सर हरेरा को हराकर अपनी जीत की लय बरकरार रखी, हालांकि दूसरे बॉक्सर शिव थापा जो कि ओलंपिक कोटा प्राप्त मनीष कौशिक की जगह गए थे वे दूसरे दौर में नहीं पहुंच पाए वे अपना मुकाबला हार गए हैं।

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए 16 सदस्यीय (10 पुरुष, छह महिला) बॉक्सरों का दल इटली और फ्रांस में तैयारियों के लिए गया हुआ है। ये खिलाड़ी 30 अक्टूबर तक नांटेस में एलेक्सिस वेस्टाइन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खेलेंगे।

ये खिलाड़ी गए हुए है: अमित पंघाल, कविंदर बिष्ट, हुसामुद्दीन, शिव थापा, आशीष कुमार, बृजेश यादव, सुमित सांगवान, संजीत, सतीश कुमार, साक्षी, मनीषा, सोनिया लाठेर, सिमरनजीत कौर, लवलीना व पूजा रानी सहित सहयोगी स्टाफ का कुल 28 सदस्यीय दल इस समय दौरे पर है।





Next Story