Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लापता दो दोस्तों के शव भाखड़ा नहर से बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरा मामला

एक युवक मुनीश कुमार का शव मंगलवार देर रात पंजाब के मानसा जिले के कस्बा झनीर के पास से मिला है तो वही दूसरा युवक मोंटी अरोड़ा का शव बुधवार सुबह रतिया के पास से बरामद कर लिया गया है। शव मिलने पर स्वजनों ने जाखल थाने का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया और पुलिस द्वारा कार्यवाही न करने का भी आरोप लगाया।

लापता दो दोस्तों के शव भाखड़ा नहर से बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरा मामला
X

जाखल : थाने के बाहर धरना देते मृतक युवकों के परिजन।

हरिभूमि न्यूज. फतेहाबाद/जाखल

बीते दिनों जाखल की नई बस्ती वार्ड नंबर 8 से संदिग्ध परिस्थितियों में रविवार को लापता हुए दोनों दोस्तों के शव भाखड़ा मिलने से दोनों परिवारों सहित जाखल क्षेत्र में मातम फैल गया है। एक युवक मुनीश कुमार का शव देर रात पंजाब के मानसा जिले के कस्बा झनीर के पास से मिला है तो वही दूसरा युवक मोंटी अरोड़ा का शव बुधवार सुबह रतिया के पास से बरामद कर लिया गया है। शव मिलने पर स्वजनों ने जाखल थाने का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया और पुलिस द्वारा कार्यवाही न करने का भी आरोप लगाया। स्वजनों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

मामले की सूचना पाकर पुलिस उपाधीक्षक टोहाना बिरम सिंह अपनी पुलिस बल के साथ मौका पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस उपधीक्षक द्वारा स्वजनों को सख्त कार्यवाही का आश्वासन देते हुए जाम खोलने के लिए कहा लेकिन स्वजन दोषियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। मृतक युवकों के परिजनों ने बरामद हुए शवों पर तेजधार हथियार से वार करके हत्या करने का आरोप लगाए गए है। इस बारे में टोहाना पुलिस उप अधीक्षक ने शवों की जांच करने उपरांत स्थिति साफ होने की बात कही है।

गौरतलब है कि जाखल पुलिस ने इस बारे 27 सितम्बर को नई बस्ती जाखल निवासी अनिल कुमार की शिकायत पर उसके भाई मोन्टी व उसके दोस्त मनीष की गुमशुदगी बारे केस दर्ज किया था। अनिल ने कहा था कि मोन्टी व मनीष दोनों 26 सितम्बर को रात को करीब 8 बजे मोटरसाइकिल पर सवार होकर निकले थे लेकिन उसके बाद से वापस घर नहीं लौटे है। इस परिजनों ने दोनों युवकों की तलाश शुरू कर दी। तलाश में युवकों की मोटरसाइकिल भाखड़ा नहर किनारे बरामद हुई थी जबकि मोंटी का पहना हुआ चश्मा, टूटी हुई चप्पल भी वहीं से मिली थी। इस पर परिजनों ने भाखड़ा नहर में युवकों की तलाश शुरू कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने भाखड़ा नहर में दोनों युवकों के गिरने की आशंका के चलते पंजाब पुलिस को भी सूचना दे दी थी। अब दोनों युवकों के शव पंजाब के मानसा के झनीर गांव के पास भाखड़ा नहर से बरामद किए गए हैं। दोनों युवकों के शव मिलने के बाद परिजनों ने इनकी हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं थी। दोनों एक साथ रहते थे। ऐसे में किसी ने उनकी हत्या कर नहर में फैंका है।

पांच सदस्यीय कमेटी का किया गया गठन

स्वजनों व लोगों द्वारा थाने का घेराव व जाखल-कुलां मार्ग को जाम करने उपरांत पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। इसमें शामिल पूर्व सरपंच प्रतिनिधि जगवीर सिंह जग्गा, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि प्रदीप शर्मा, पूर्व पंच कृष्ण लाल गर्ग, नगरपालिका प्रधान प्रतिनिधि सीता राम मित्तल व गुलाब सिंह ने टोहाना पुलिस उपधीक्षक से बातचीत करते हुए कहा कि इस मामले की गहनता से जांच की जाए व डाक्टरों की पूरी टीम के सामने शवों का पोस्टमाटम किया जाए। साथ ही इस मामले से जुडे़ आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। पुलिस उपधीक्षक ने सभी बातों को मानते हुए कहा कि इस मामले की गहनता से जांच होगी और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

क्या कहते है पुलिस उपधीक्षक

इस मामले में डीएसपी बिरम सिंह का कहना है कि रविवार को दोनों युवकों के लापता होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने युवकों की तलाश शुरू कर दी थी। इन युवकों की मोटरसाइकिल भाखड़ा नहर के किनारे मिलने के बाद पुलिस नहर के आस पास में दोनों युवकों की तलाश कर रही थी। बुधवार सुबह तक दोनों के शव बरामद हो गए है। शवों का पोस्टमार्टम करवाने के लिए टोहाना अस्पताल भिजवा दिए गए है। युवकों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे जल्द काबू किया जाएगा।

Next Story